India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में Shoojit Sircar को मिली अहम जिम्मेदारी, बोले- 'मैं बहुत खुश'

02:06 PM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

फिल्म मेकर शूजित सरकार को इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) 2024 में लघु फिल्म प्रतियोगिता के लिए जूरी के रूप में चुना गया। उन्होंने लघु फिल्मों को प्रोफाउंड आर्ट फॉर्म करार दिया।

आईएफएफएम 2024 लघु फिल्म प्रतियोगिता में कुछ बेहतरीन टैलेंटेड कलाकार है। ये आयोजन 15 से 25 अगस्त के बीच किया जाएगा। इसमें पिछले साल की इंडियन सिनेमा की बेस्ट फिल्मों को दिखाया जाएगा। इससे पहले, शूजित ने अपनी फिल्म 'सरदार उधम' के लिए आईएफएफएम 2022 में बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड जीता था।

आईएफएफएम 2024 में जूरी के रूप में चुने गए शूजित सरकार

इस बारे में बात करते हुए, शूजित ने कहा, मैं आईएफएफएम 2024 में लघु फिल्म प्रतियोगिता के लिए जूरी के रूप में चुने जाने पर बहुत खुश हूं। लघु फिल्म प्रोफाउंड आर्ट फॉर्म (गंभीर कला) है, जो अनोखी और नई तरह की कहानी कहने की तकनीक से लैस होता है। यह आमतौर पर युवा और नए फिल्म मेकर्स के करियर का आगाज कराती हैं । यह उभरते सितारों के लिए शक्तिशाली मंच प्रदान करते हैं। शूजित सरकार ने कहा, "मैंने हमेशा अनोखी, रचनात्मकता और साहसिक दृष्टिकोण की प्रशंसा की है, और लघु फिल्में इसे सामने लाती हैं। यह हमारे समय के सार और समाज के वर्तमान रूप को दिखाती हैं। मैं कुछ नई फिल्में देखने के लिए उत्सुक हूं।

शूजित के बारे में बात करें तो

शूजित के बारे में बात करें तो उन्होंने इंडस्ट्री में 'पीकू', 'विकी डोनर', 'अक्टूबर', 'मद्रास कैफे' और 'सरदार उधम' जैसी कई शानदार फिल्में दी हैं। उनकी फिल्मों को क्रिटिक्स काफी पसंद करते हैं, साथ ही उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन भी करती हैं। फिल्म 'सरदार उधम' के लिए 2023 में शूजित ने 5 नेशनल अवॉर्ड जीते थे।

Advertisement
Next Article