India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत में अपना टूर कैंसिल होने पर इमोशनल पोस्ट कर सिंगर Shubh ने जताया दुःख,लोगो ने उल्टा लगा दी फटकार

05:31 PM Sep 23, 2023 IST
Advertisement

 

कैनेडियन सिंगर शुभ की मुश्किलें लगातार बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं। हाल ही में उनके विवादित भारत के मैप अपलोड करने पर उनको अब मुश्किलों का सामने करना पड़ रहा है। लेकिन अब इन मुसीबतों के बिच शुभ खुद को और भी दलदल में फसाते जा रहें हैं। जी हां हाल ही में जब शुभ ने भारत का मैप बिना कश्मीर और अरुणाचल के अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट कर अपना सपोर्ट खालिस्तान समुदाय को दिखाया था और पंजाब के लिए मदद की गुहार लगाते नज़र आये थे । जिसके बाद से शुभ के खिलाफ मानो भारत में जंग सी छिड़ गयी। लोग तो उनको भारत कभी भी ना आने की धमकी पे उतर आये की अगर वो भारत आये तो उनको ज़िंदा नहीं छोड़ा जायेगा।देश में शुभ के खिलाफ लोगों का ये रोष देख ,कुछ दिनों में होने वाले शुभ के इंडिया टूर से कई कंपनियों ने अपनी sponcership वापस ले ली इन्ही सब को देखते हुए इवेंट के organisers ने शुभ का भारत में होने वाला टूर ही कैंसिल कर दिया जिसके बाद अब शुभ ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर अपने दिल की बात लोगों तक पहुचाने की कोशिश की है। लकिन वो पोस्ट शायद शुभ पर उल्टा पड़ गया है। क्यूंकि वो पोस्ट देख अब लोगों का गुस्सा और बढ़ गया है। 


दरअसल शुभजीत सिंह ने पोस्ट में 4 पन्नों का नोट लिखा है। जिसमें उन्होंने अपनी तरफ से सफाई देने की पूरी कोशिश की है, और खुद को डिफेंड करते हुए सारा मामला पॉलिटिक्स और पोलिटिकल अजेंडे पर दाल दिया है। साथ ही उन्होंने अपनी इस करनी को अपने पूर्वजों और अपने गुरुओं के नाम के पीछे छुपाने की कोशिश की , जिसके बाद से अब कई सिख समुदाय भी उनको फटकार लगाते हुए नज़र आ रहे हैं कि शुभ अपनी करनी को अपने गुरुओं पर न थोपें। 

शुभ ने अपने पोस्ट में कहा "पंजाब, भारत से आने वाले एक युवा रैपर-गायक के रूप में, अपने संगीत को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर लाना मेरे जीवन का सपना था। लेकिन हाल की घटनाओं ने मेरी कड़ी मेहनत और प्रगति को प्रभावित किया है , और मैं अपनी निराशा और दुःख व्यक्त  करने के लिए कुछ शब्द कहना चाहता था। मैं भारत में अपना दौरा रद्द होने से बेहद निराश हूँ।"

शुभ ने अपने बचाव के लिए अपनी करनी को भारत के लिए दिए गए अपने पूर्वजों के बलिदान और गुरुओं के ज्ञान को अपनी ढाल बनाना चाहा। उन्होंने कहा, "भारत मेरा भी देश है। मैं यहीं पैदा हुआ हूं। यह मेरे गुरुओं और मेरे पूर्वजों की भूमि है, जिन्होंने इस भूमि की आजादी के लिए, इसकी महिमा के लिए और बलिदान देने के लिए पलक भी नहीं झपकाई। और पंजाब मेरी आत्मा है, पंजाब मेरे खून में है। मैं आज जो कुछ भी हूं, पंजाबी होने के कारण हूं।"

जिसके बाद अब लोगो का गुस्सा और बढ़ गया है। उनका कहना है कि शुभ पूरी सिख कम्युनिटी को बदनाम कर रहे हैं। उन्हें कनाडा में रह कर अपने गानों पर ही फोकस करना चाहिए। पंजाब यहाँ उनके बिना  सुखी है 

 

Advertisement
Next Article