India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गैस त्रासदी पर बनी The Railway Men सीरीज, 36 देशों में ट्रेंड कर रही

12:41 PM Nov 30, 2023 IST
Advertisement

The Railway Men : नेटफ्लिक्स पर 18 नवंबर को रिलीज हुई सीरीज ‘द रेलवे मेन’ दुनियाभर में पसंद की जा रही है। रिलीज के दूसरे सप्ताह में नेटफ्लिक्स की वैश्विक गैर-अंग्रेजी टीवी सूची में यह सीरीज तीसरा स्थान हासिल करने में कामयाब रही है। भोपाल गैस त्रासदी पर बनी सीरीज की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। इस सीरीज के सभी कलाकारों ने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया है। भोपाल गैस त्रासदी पर बनी यह सीरीज भारत समेत अन्य देशों में भी ट्रेंड कर रही है।

 

Netflix पर बनी ट्रेंडिंग सीरीज

The Railway Men : द रेलवे मैन नेटफ्लिक्स और वाईआरएफ एंटरटेनमेंट के बीच साझेदारी की पहली वेब सीरीज है। यह सीरीज दुनियाभर के अलग-अलग देशों तक पहुंचने में कामयाब रही है। यही कारण है कि इस सीरीज को नेटफ्लिक्स की वैश्विक गैर-अंग्रेजी टीवी सूची में तीसरा स्थान हासिल हुआ है। इसके साथ ही यह सीरीज 36 देशों में ट्रेंड कर रही है। इस सफलता से सीरीज के निर्देशक शिव रवैल बेहद खुश हैं। शिव रवैल ने कहा, “द रेलवे मैन की क्राफ्टिंग एक भावनात्मक यात्रा थी, जिसका उद्देश्य साहस की अनकही कहानियों को सामने लाना था।

 

वाईआरएफ द्वारा मेरे प्रोजेक्ट का समर्थन करना और मुझे इस कहानी को बताने का मौका देना बहुत उत्साहजनक था। मैंने नेटफ्लिक्स के साथ साझेदारी करके बेहद रोमांचित महसूस किया, जिसने द रेलवे मैन की कहानी को दुनियाभर के विविध दर्शकों तक पहुंचने में सक्षम बनाया। दुनिया के चारों ओर से दर्शकों की प्रतिक्रिया अभिभूत कर रही है और 36 देशों में इस सीरीज को ट्रेंड होते देखना अविश्वसनीय रूप से सुखद है। यह सीरीज में दर्शाई गई वीरता और साहस की सार्वभौमिकता को बयां करता है। पूरी टीम इससे रोमांचित हैं।"

मजबूत स्क्रीनप्ले, बेहतरीन कहानी

 साल 1984 में हुई भोपाल गैस त्रासदी ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 15 000 लोगों की जान गई थी। इस त्रासदी को निर्देशक ने कहानी में बांध कर बड़ी ही खूबसूरती के साथ दर्शकों के सामने पेश किया है। मजबूत स्क्रीनप्ले के साथ-साथ, कलाकारों की दमदार एक्टिंग ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। सीरीज में एक बार फिर से के के मेनन ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। इसके अलावा सीरीज में आर माधवन, दिव्येंदु शर्मा, दिव्येंदु भट्टाचार्या, जूही चावला, रघुबीर यादव और बाबिल खान ने भी अपनी एक्टिंग से खूब तारीफ बटोरी है।बॉलीवुड एक्टर इरफान खान के बेटे बाबिल ने सीरीज में अपने किरदार के साथ न्याय किया है।

Advertisement
Next Article