India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दुनिया की सबसे लंबी फिल्म, एक बार देखना शुरू किया तो खत्म होने में लगेंगे 3 दिन 15 घंटे

11:24 AM Dec 17, 2023 IST
Advertisement

World's Longest Film : सिनेमा नाम की एक ख़ास जगह है जहां लोग फिल्में बनाते हैं। ये फिल्में इस बात का प्रतिबिंब हैं कि हमारे समाज में लोग कैसे रहते हैं। सिनेमा समाज का आईना होता है। कभी-कभी, लोग अपना पूरा जीवन फिल्में बनाने में बिता देते हैं क्योंकि उन्हें यह बहुत पसंद है। जब किसी फिल्म की कहानी बहुत अच्छी होती है, तो लोग उसे देखने का (World's Longest Film)आनंद लेते हैं, भले ही वह बहुत लंबी हो।

पूरी फिल्म देखने में लगेंगे 3 दिन 15 घंटे

अधिकांश फिल्में लगभग 3 घंटे लंबी होती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अब तक बनी सबसे लंबी फिल्म 3 दिन से अधिक लंबी है? इसे 'द क्योर फॉर इंसोम्निया' कहा जाता है और इसे 1987 में हॉलीवुड में बनाया गया था। अगर आप यह फिल्म (World's Longest Film) देखेंगे तो इसे खत्म करने में आपको 3 दिन और 15 घंटे लगेंगे। किसी फ़िल्म को देखने के लिए यह असल में बहुत लंबा समय है!

पहली बार इस जगह रिलीज हुई फिल्म

World's Longest Film

इस फिल्म को जॉन हेनरी टिमिस नाम के शख्स ने बनाया था। यह असल में लंबे समय तक चलता है, लगभग 5220 मिनट। इस फिल्म की दिलचस्प बात यह है कि इसमें कोई कहानी या प्लॉट (World's Longest Film) नहीं है। फिल्म में एलडी ग्रोबन नाम का एक कलाकार है जो अपनी 4080 पन्नों की कविताओं को पढ़ने में काफी समय बिताता है। यह फिल्म सबसे पहले शिकागो के स्कूल ऑफ द आर्ट इंस्टीट्यूट नाम (World's Longest Film) के स्कूल में दिखाई गई थी। हालाँकि, यह जानना महत्वपूर्ण है कि फिल्म में कुछ अनुचित हिस्से भी हैं।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम

World's Longest Film

यह फिल्म 31 जनवरी 1987 को रिलीज हुई और 3 फरवरी 1987 को समाप्त हुई। यह बिना रुके लगातार 3 दिन और 15 घंटे तक चली। यह उन लोगों के लिए बनाया गया था जिन्हें सोने में परेशानी होती है, इसलिए उन्होंने इसका नाम नींद की बीमारी ((World's Longest Film) के नाम पर रखा। यह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है क्योंकि यह अब तक बनी सबसे लंबी फिल्म है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article