India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

क्यों टूटी थी करिश्मा कपूर की शादी जानिए वजह

08:00 AM May 01, 2024 IST
Advertisement

करिश्मा कपूर 90 की एक जानी -मानी अभिनेत्री है . एक वक्त पर लोग उनके दीवाने थे। उन्होंने एक के बाद एक हिट फिल्मों में काम किया है वो कुछ टाइम बाद शादी के बंधन में भी बंधी लेकिन कहा जाता है की शादी हर किसी की सफल हो ऐसा जरूरी नहीं होता है.कुछ एसा  करिश्मा कपूर के साथ भी  हुआ. उन्होंने गलत इंसान से शादी की जो बाद में टूट गई.

जब अभिषेक और करिश्मा में आई थी दरार

बाॉलिवुड सितारो की लाइफ जितनी आसान लगती है उतनी आसान होती नही है । किसने क्या छिपाया हुआ है ये उनहे ही पता होता हेे । कुछ ऐसा ही इस एक्ट्रेस के साथ भी रहा जिसे जीवनसाथी का सुख मिलकर भी नहीं मिल पाया.90's में करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड डेब्यू किया था. इंडस्ट्री में आने के बाद करिश्मा का नाम कई एक्टर्स के साथ जुड़ा लेकिन अभिषेक बच्चन के साथ  उनकी लव स्टोरी सच्ची बताई जाती है. फिल्म हां मैंने भी प्यार किया है के सेट पर इनका अफेयर शुरू हुआ.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिषेक और करिश्मा की शादी होने वाली थी जिन्हें अमिताभ ने पसंद कर लिया था लेकिन जया ये शादी नहीं चाहती थीं इसलिए उनकी शादी नहीं हो सकी. अमिताभ बच्चन की बुक लॉन्च में उन्होंने करिश्मा और अभिषेक की शादी का जिक्र भी किया था लेकिन जया को इस शादी के ना होने का कारण बताया जाता है । बताया जाता है की अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर काफी सीरियस रिलेशनशिप मे थे ।

क्या थी संजय सिंह और करिश्मा की शादी टूटने की वजह ?

साल 2003 में करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से शादी  रचा ली और फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का ऐलान किया . करिश्मा शादी के बाद दिल्ली चली गई जहां संजय का बिजनेस स्टैब्लिस्ड था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिषेक बच्चन से रिश्ता टूटने के बाद करिश्मा ने जल्दबाजी में शादी करी थी जोकि  उनकी लाइफ की सबसे बढ़ी गलती थी । शादी के कुछ ही सालों में करिश्मा और संजय एक बेटा और एक बेटी के माता-पिता बन गए. साल 2016 में करिश्मा ने संजय से तलाक ले लिया था. बताया जाता है कि संजय ने करिश्मा पर बहुत अत्याचार किए थे. करिश्मा ने भी घरेलू हिंसा के तहत तलाक लिया और दोनों बच्चे करिश्मा के साथ मुंबई में रहते हैं.करिश्मा कपूर ने एक इंटरव्यू में अपनी शादी टूटने की वजह खुलकर बताई थी. एक्ट्रेस ने बताया था एक लेवल तक उन्होंने बहुत कुछ सहा लेकिन जब उस इंसान ने उनकी बोली दोस्तों के बीच लगा थी तब से उनके मन में इस रिश्ते को खत्म करने के ख्याल आने लगे.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा कपूर जब हनीमून पर गई थीं तब संजय ने अपने दोस्तों को भी वहां बुला लिया था . वे सभी काफी ड्रिंक किए थे और करिश्मा की बोली लगाने लगे. करिश्मा ये सुनकर हैरान रह गईं थीं और जब उन्होंने इसका विरोध किया तो संजय ने उन्हें टॉर्चर करना शुरू किया.रिपोर्ट्स के मुताबिक, करिश्मा ने इंटरव्यू में भी ये भी बताया कि शादी के बाद भी संजय अपनी पहली पत्नी के संपर्क में रहे. यहां तक उनकी पिछली वाइफ से फिजिकल रिलेशन भी थे. करिश्मा जब इसका सवाल जवाब करतीं तो संजय उनसे मारपीट करने लगते थे.रिपोर्ट्स में ये भी खुलासा हुआ कि करिश्मा के पति के साथ-साथ उनकी सास भी उनसे मारपीट करती थीं. जब वो पहली बार प्रेग्नेंट थीं तब उन्हें टॉर्चर किया गया था.करिश्मा कपूर ने कहा उन्हें दो बच्चे हो गए थे और उन्होंने बच्चों के लिए शादी 13 साल झेली लेकिन जब बिल्कुल हद पार हो गई थी तब उन्होंने तलाक का फैसला लिया. साल 2016 में करिश्मा ने संजय से तलाक ले लिया और फिल्मों में वापसी कर ली थी.

Advertisement
Next Article