India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

यामी गौतम की फिल्म 'आर्टिकल 370' को मिला दर्शको का प्यार, फिल्म ने किया इतना कलेक्शन

05:08 PM Feb 25, 2024 IST
Advertisement

2019 में आई फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' के बाद आदित्य धर ने फिर एक बार दुनिया के सामने सच्ची कहानी पेश की है।  कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के ऐतिहासिक फैसले पर बनी फिल्म,  आर्टिकल 370 , कई विवादों में होने के बाद भी 23 फरवरी को सिनेमा घरों में रिलीज़ हो गयी हैं। आदित्य जम्बाले द्वारा डायरेक्टेड और यामी गौतम के पति आदित्य धार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में यामी गौतम, प्रियमणि और रामायण में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, किरन करमरकर और राज अर्जुन मुख्य भूमिका में नज़र आ रहे हैं। फिल्म में यामी गौतम एक्शन मोड में दिखाई दे रही हैं वहीं अरुण गोविल प्रधानमंत्री मोदी का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से कश्मीर से धारा 370 हटाई गई और सरकार को किन मुश्किलों से गुजरना पड़ा ।

फिल्म पर क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी

इस फिल्म का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार था, फिल्म और ज़्यादा चर्चा में आ गयी जब जम्मू में एक रैली को संबोधित  करते प्रधानमंत्री मोदी ने फिल्म का ज़िक्र किया और कहा  'मैंने सुना है कि अभी इस हफ्ते 370 पर फिल्म आ रही है। अच्छी बात है लोगों को सही जानकारी मिल जाएगी।' ये वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए एक्ट्रेस यामी गौतम ने उन्हें शुक्रिया कहा।

2  दिन में कितना हुआ बॉक्सऑफिस कलेक्शन?

20 करोड़ के कम  बजट से बनी  फिल्म  ने रिलीज के पहले दिन ₹5.9 करोड़ की कमाई की। शुरुआती अनुमान के मुताबिक, आर्टिकल 370 ने अपने दूसरे दिन  ₹7.5 करोड़ की कमाई की। फिल्म ने अब तक 13.4 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। वीकेंड पर फिल्म के कलेक्शन में उछाल देखने को मिल सकता हैं बता दें, यह अर्ली एस्टिमेट के मुताबिक आंकड़े हैं, यह ऑफिशियल आंकड़ों से अलग हो सकते हैं।

 

फिल्म को दर्शाको का खूब प्यार मिल रहा है, यूज़र्स सोशल मीडिया पर फिल्म की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। एक यूजर ने x पर लिखा “सच्चाई देखने के लिए सभी को ये फिल्म ज़रूर देखनी चाहिए”। वहीं दूसरे यूज़र ने यामी गौतम के अभिनय की तारीफ़ करते हुए लिखा “वह इस फिल्म की आत्मा है, जिस तरह से उन्होने खुद को व्यक्त किया”। कहा जा सकता हैं, कि यह एक MUST WATCHING फिल्म है।

Advertisement
Next Article