+

ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो की हुई कोविड-19 की जांच, आज आयेगी रिपोर्ट

ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो की हुई कोविड-19 की जांच, आज आयेगी रिपोर्ट
ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो की कोरोना वायरस की जांच की गई है। फेफड़ों का ‘एक्स-रे’ कराने के बाद उनकी यह जांच की गई । उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण के बारे में नहीं बताया । ब्राजील के राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान में कहा कि जांच की रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। इससे पहले बोलसोनारो खुद को लगातार स्वस्थ बताते रहे है। 
ब्राजील की सुप्रीम कोर्ट ने मई में बोलसोनारो की कोविड-19 की तीन जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की थी, इन तीनों जांच रिपोर्टों में उनमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुयी थी । अमेरिका के फ्लोरिडा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के बाद बोलसोनारो ने मार्च में ये तीनों जांच करवाये थे । ब्राजील के राष्ट्रपति ने हालांकि यह नहीं बताया कि इसके बाद से उन्होंने कोविड-19 जांच करवायी है या नहीं । कोई जांच कराया है अथवा नहीं 

चीन मुद्दे पर US ने एक बार फिर किया भारत का समर्थन, कहा- अमेरिकी सेना साथ खड़ी रहेगी


ब्राजील में केाविड-19 से अभी तक 65,000 लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच, ब्राजील के अमेजन वर्षावन में मनौस और रियो डी जेनेरियो के महानगरीय क्षेत्र में ड्यूक डे काक्सियास में निजी स्कूलों में एक बार फिर कक्षाएं शुरू हो गई। कोविड-19 के प्रकोप के बाद ऐसा करने वाले ये पहले शहर हैं। देश के निजी स्कूल संघ ‘फेनेप’ के अनुसार अमेजन के गवर्नर और ड्यूक डे काक्सियास के मेयर ने सोमवार को शहर के निजी स्कूलों को दोबारा खोलने की अनुमति दे दी। अन्य शहरों में अभी स्कूल नहीं खुले हैं। 

facebook twitter