+

क्या दिल्ली में फिर बढ़ेगा लॉकडाउन? कोरोना स्थिति की समीक्षा कर CM केजरीवाल कर सकते हैं घोषणा

देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावत देखने को मिली है। लेकिन कोरोना बीमारी से हो रहे मौतों के आंकड़ों में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है।
क्या दिल्ली में फिर बढ़ेगा लॉकडाउन? कोरोना स्थिति की समीक्षा कर CM केजरीवाल कर सकते हैं घोषणा
देश की राजधानी में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावत देखने को मिली है। लेकिन कोरोना बीमारी से हो रहे मौतों के आंकड़ों में कोई बदलाव नहीं दिख रहा है। इस बीच कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए दिल्ली में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज फिर से दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकते है। बता दें कि कोविड के हाहाकार के चलते दिल्ली में 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है और अब तक सीएम केजरीवाल इसे तीन बार बढ़ा चुके हैं। दिल्ली में तीसरा लॉकडाउन सोमवार सुबह 5 बजे समाप्त हो रहा है। अब दिल्ली सरकार चौथी बार लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी कर रही है। 
ऑनलाइन सर्वे के मुताबिक, 85 प्रतिशत दिल्लीवाले चाहते हैं कि लॉकडाउन की अवधि कम से कम एक हफ्ते और बढ़ाई जाए। साथ ही दिल्ली में व्यापारी संगठन कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के बैनर तले कई व्यापारी संगठनों ने 17 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है। दिल्ली में कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर दिल्ली में दुकानें और बाजार खोलने के संदर्भ में बुलाई गई बैठक में व्यापारी संगठनों ने यह फैसला लिया है। व्यापारी संगठनों की तरफ से लॉकडाउन की घोषित किए जाने के बाद कैट ने गुरुवार एक बार फिर दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र भेजकर जारी बंदी को 17 मई तक आगे बढ़ाने का आग्रह किया गया है।
बता दें कि दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 से 332 और मौतें हुईं और संक्रमण के 17,364 नए मामले आए, जबकि लगातार तीसरे दिन संक्रमण दर 25 प्रतिशत से नीचे रही। एक स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक अब 87,907 मरीजों का इलाज चल रहा है और 12.03 लाख से अधिक लोग या तो ठीक हो गए हैं या पलायन कर गए हैं। बुलेटिन के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में पिछले 24 घंटों में 17,364 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13,10,231 हो गई। 
facebook twitter instagram