मोदी सरकार के 100 दिन तीन शब्दों में हो सकते हैं बयां - निरंकुशता, अव्यवस्था, अराजकता : कांग्रेस

कांग्रेस ने शासन में 100 दिन पूरे करने वाली मोदी सरकार पर रविवार को यह कहते हुए निशाना साधा कि इस कार्यकाल को तीन शब्दों - "निरंकुशता, अव्यवस्था और अराजकता" में बयां किया जा सकता है। मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर विपक्षी पार्टी ने इस अवधि को अर्थव्यवस्था के लिए बुरा वक्त बताने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कई आंकड़े पोस्ट किए। 

कांग्रेस ने कहा, "तीन शब्द जो भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल के शुरुआती 100 दिनों की व्याख्या करते हैं, वे हैं- निरंकुश शासन, अव्यवस्था और अराजकता।" पार्टी ने कहा, "आठ क्षेत्रों में दो प्रतिशत से नीचे का विकास दर दर्ज किया गया और हमारी वित्त मंत्री अब भी इस बात को स्वीकार करने से इनकार कर रही हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था तेजी से गिर रही है। अगर भाजपा लापरवाही एवं धोखेबाजी के इस रास्ते पर चलती रही तो हम मंदी की तरफ बढ़ जाएंगे।"


कांग्रेस ने कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए पहले उनकी पहचान की जाती है जिसमें यह सरकार विफल रही है। पार्टी ने आरोप लगाया, "भाजपा राजनीति 101 : जब सब कुछ नाकाम रहे, विपक्ष के हाई प्रोफाइल नेताओं को गिरफ्तार करें और उम्मीद जताएं कि जनता इस पर गौर नहीं करेगी कि आप बाकी हर जगह विफल रहे हैं।"

साथ ही कांग्रेस ने यह भी दावा किया कि भाजपा, "संसद को नोटिस बोर्ड" की तरह लेती है क्योंकि वहां विधेयकों पर चर्चा नहीं की जाती बल्कि उन्हें महज औपचारिकता पूरी करने के लिए पेश कर दिया जाता है। कांग्रेस ने हैशटेग "100 डेज नो विकास" के साथ एक ट्वीट में कहा, "यह लोकतंत्र के कमजोर होने का संकेत है।" 

Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,government,Modi,Congress