India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Virat Kohli के टी20 क्रिकेट में स्ट्राइक-रेट पर आकाश चोपड़ा ने दी यह तीखी प्रतिक्रिया

10:32 AM Jan 16, 2024 IST
Advertisement

भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा है कि अगर विराट कोहली टी20 क्रिकेट में अपने स्ट्राइक-रेट को ज्यादा बढ़ाने की कोशिश करेंगे तो वे अपनी निरंतरता खो देंगे। कोहली ने हाल ही में 14 महीने बाद टी20 क्रिकेट में वापसी की है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ 16 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 29 रन बनाए और नवीन-उल-हक का शिकार बने।

HIGHLIGHTS

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए चोपड़ा ने कहा कि कोहली पहली ही गेंद से तेज़ी से बल्लेबाज़ी करने की कोशिश कर रहे थे और स्टेप-आउट कर के खेल रहे थे। इंदौर में बल्लेबाज़ आम तौर पर खेलने की तुलना में अलग तरह से खेलते हैं क्योंकि यहां की बाउंड्री डायमेंशन बहुत छोटी है और विकेट एकदम फ्लैट होती है। कोहली T20 में लक्ष्य का पीछा करते हुए 2000 रन का आंकड़ा छूने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए।

“कोहली पहली ही गेंद से आगे बढ़ रहे थे, ऊपर से मार रहे थे और हर जगह शॉट खेल रहे थे। वह अलग तरह से खेल रहे थे। उन्होंने कहा कि कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं, उन्होंने जोर देकर कहा कि अगर वह अपनी स्ट्राइक-रेट बढ़ाने की कोशिश करेंगे तो वह अपनी निरंतरता खो सकते हैं।
“मुझे लगता है कि विराट कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हैं। उन्होंने लगभग 140 की स्ट्राइक रेट से 4000 से अधिक रन बनाए हैं, इसलिए अगर वह इसके करीब खेलते हैं तो अच्छा है। यदि वह इससे अधिक करने का प्रयास करेगा तो वह अपनी निरंतरता खो देगा। अगर वह अपनी निरंतरता खो देता है, तो एक भारतीय क्रिकेट प्रशंसक के रूप में मुझे थोड़ा दुख होगा।”

भारत ने होलकर स्टेडियम में 173 रन के लक्ष्य का  आसानी से पीछा करते हुए टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अफ़ग़ानिस्तान के विरुद्ध भारतीय टीम अभी भी अविजित है।मामूली चोट के कारण श्रृंखला के शुरुआती मैच में नहीं खेल पाने वाले जयसवाल ने इंदौर में वापसी की और मंच पर धूम मचा दी। जयसवाल और शिवम दुबे ने अर्धशतक बनाए और भारत ने 6 विकेट और 26 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

Advertisement
Next Article