India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड की बैज़बॉल अप्रोच पर दिया चौंकाने वाला बयान

10:31 AM Jan 25, 2024 IST
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड के दृष्टिकोण को लेकर आश्वस्त नज़र आ रहे हैं। बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के तहत इंग्लैंड की टेस्ट टीम ने 'बैज़बॉल' को अपनाया, जिसमें वे खेल के सबसे लंबे प्रारूप में आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं। इसका फायदा भी उन्हें खूब मिला जब अतीत में दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ इस टीम को जीत मिली थी और अब इस टीम का अगला निशाना भारतीय सरज़मीं पर भारत से टेस्ट सीरीज जीतना होगा।

HIGHLIGHTS

हालांकि, कई पूर्व क्रिकेटरों को संदेह है कि क्या बज़बॉल भारत की स्पिन-अनुकूल परिस्थितियों में काम करेगा। लेकिन एबी डिविलियर्स की राय बिल्कुल अलग है क्योंकि 39 वर्षीय को उम्मीद है कि इंग्लैंड भारतीय परिस्थितियों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेगा। न्यूलैंड्स में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका के दूसरे टेस्ट का उदाहरण देते हुए, प्रिटोरिया में जन्मे क्रिकेटर ने उल्लेख किया कि क्रिकेट का आक्रामक ब्रांड हमेशा कठिन परिस्थितियों में उपयुक्त होता है, जैसा कि एडेन मार्कराम के साथ हुआ था।
“मुझे लगता है कि बैज़बॉल, या भारतीय परिस्थितियों में क्रिकेट का कोई भी आक्रामक ब्रांड बहुत अच्छा काम करेगा। यह किसी भी विषम परिस्थिति में काम कर सकता है। न्यूलैंड्स में जब गेंद घूम रही थी, तब किसने स्कोर किया? एडेन मार्कराम और कुछ भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने विपक्ष पर आक्रमण किया। जो खिलाड़ी रूढ़िवादी हैं वे आम तौर पर संघर्ष करते हैं, ”डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा।

विराट कोहली के बाहर होने पर भी दी डिविलियर्स ने अपनी प्रतिक्रिया

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के पहले दो टेस्ट में नहीं खेलेंगे। मेजबान टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है क्योंकि जहां तक रेड-बॉल क्रिकेट का सवाल है, विराट कोहली भारतीय टीम के मुख्य बल्लेबाज़ बनकर उभरे हैं। इस मामले पर बोलते हुए, एबी डिविलियर्स ने कहा कि उन्हें कोहली के बाहर रहने के फैसले के पीछे का कारण नहीं पता है और जब उन्हें पता चलेगा, तब भी वह इसे साझा नहीं करेंगे क्योंकि भारतीय स्टार के साथ उनकी दोस्ती उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

“अभी तक कोई नहीं जानता कि क्या हुआ है। मुझे यकीन है कि हमें जल्द ही पता चल जाएगा। अगर विराट निजी कारणों की बात करते हैं तो उसकी कोई बहुत अच्छी वजह होगी। शायद वह भी थक गया है, वह काफी क्रिकेट खेल रहे हैं। पारिवारिक सामान हो सकता है. मैं जल्द ही पता लगा लूंगा लेकिन मैं आप लोगों को नहीं बताऊंगा। उनकी दोस्ती मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है," डिविलियर्स ने निष्कर्ष निकाला।

Advertisement
Next Article