India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अफगानिस्तान ने लिया दक्षिण अफ्रीकी टीम से बदला, पहले वनडे में चटाई धूल

07:54 AM Sep 19, 2024 IST
Advertisement

Afghanistan beat southafrica in ist odi : अगर हम आप से यह पूछे की आज के वर्तमान क्रिकेट में अगर कोई टीम उभरी है तो वो कौन सी टीम होगी। बांग्लादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान या कोई और..... आप सब के जवाब अलग अलग होने की पूरी संभावना है।

HIGHLIGHTS

कोई श्रीलंका का नाम लेगा जिसने कुछ दिन पहले भारत को अपने घर में 2-0 से हराया था, कोई बांग्लादेश का जिसने हाल ही में टेस्ट सीरीज के दौरान पाकिस्तान को उसके ही घर में घुसकर 2-0 से क्लीन स्वीप करते हुए इतिहास रच दिया था। आप में से कुछ जरूर यूएसए और आयरलैंड का नाम भी लेंगे। स्वाभाविक है इन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीता है लेकिन एक टीम है जिसने पिछले कुछ सालों में अपार सफलता हासिल की है। जिसने एशिया कप 2023 में श्रीलंका और बांग्लादेश को हराया था। जिसने विश्व कप 2023 में इंग्लैंड और पाकिस्तान को हराया। जिसने हाल ही में हुए टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड, और ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए सेमीफाइनल तक के लिए क्वालीफाई किया। सेमीफाइनल में उस टीम को जरूर दक्षिण अफ्रीका ने 55 रन पर ऑल आउट करते हुए वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया लेकिन आज उसने सेमीफाइनल में मिली उस हार का बदला भी ले लिया। इन बातों से आप समझ ही गए होंगे कि हम एशिया क्रिकेट की एक और उभरती हुई टीम अफगानिस्तान की बात कर रहे हैं। टॉप 10 में अगर भारत को छोड़ दिया जाए तो ऐसी कोई भी टीम बची नही है जिसके खिलाफ अफगानिस्तान को जीत ना मिली हो।

कल रात अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को भी पहले वनडे में 6 विकेट से हराते हुए इतिहास रच दिया। शारजाह में खेले गए पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन फजलहक फारूकी, अल्लाह गजनफर,राशिद खान की गेंदबाजी के सामने अफ्रीकी टीम सिर्फ 106 रन पर सिमट गई। वो तो भला हो पुछल्ले बल्लेबाज वियान मल्डर का जिन्होंने निचले क्रम पर आकर 52 रन की पारी खेली नही तो यह टीम शायद 50 रन भी नही बना पाती। मुल्डर के अलावा अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नही पाया। रीजा हेंड्रिक्स, टोनी डी जोरजी, एडेन मार्कराम, ट्रिस्टन स्टब्स, जैसे खिलाड़ी आया राम और गया राम की रेस में शुरू से ऐसे लगे की आखिर तक यह सिलसिला चलता ही रहा। 107 रन के लक्ष्य को अफगानिस्तान बल्लेबाजों ने 26 ओवर में सिर्फ 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और दक्षिण अफ्रीका को पहली बार किसी भी तरह की क्रिकेट में हराया। इस जीत के साथ अफगानिस्तान इस सीरीज में 1 0 से आगे हो गया है। सीरीज का दूसरा मुकाबला शारजाह में ही 20 तारीख को खेला जाएगा। जहां अफगानिस्तान के पास पहली बार सीरीज जीतने का मौका भी होगा। अब आप हमे बताइए की क्या अफगानिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका को सीरीज हरा पाएगा या फिर नही। हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article