India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

David Warner के बाद ऑस्ट्रेलिया अपने अगले Test Match ओपनर की तलाश में है,ऑफ-फील्ड व्यक्तित्व के बजाय बल्लेबाजी फॉर्म को देखें : इयान चैपल

02:21 PM Jan 10, 2024 IST
Advertisement

चयनकर्ता ऑस्ट्रेलिया के अगले Test Match ओपनर के चयन के लिए ऑफ-फील्ड व्यक्तित्व के बजाय बल्लेबाजी फॉर्म को देखना चाहिए।

HIGHLIGHTS

डेविड वार्नर के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया अपने अगले Test Match ओपनर की तलाश में है, ऐसे में महान क्रिकेटर इयान चैपल ने चयनकर्ताओं से मैदान के बाहर के व्यक्तित्व के बजाय बल्ले की फॉर्म पर ध्यान देने का आग्रह किया है। उनकी टिप्पणियाँ प्रमुख दावेदारों में से एक, सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट और ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज समूह के बीच संबंधों के प्रकाश में आती हैं, जो बहुत अच्छे नहीं हैं, खासकर 2018 सैंडपेपर-गेट घोटाले के बाद। स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के साथ प्रतिबंधित होने के बाद, बैनक्रॉफ्ट ने सुझाव दिया था कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को मैदान में उनके द्वारा बदली गई गेंद की स्थिति के बारे में पता था, जिसे पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन के गेंदबाजी क्वार्टर ने एक संयुक्त बयान में नकार दिया था। चैपल ने वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से कहा, मुझे बस इतना जानने की जरूरत थी कि क्या (खिलाड़ी) 100 रन बना सकता है, या क्या वह पांच विकेट ले सकता है? और अगर इसका जवाब हां था, तो वह टीम में था। अगर व्यक्तित्व के हिसाब से कोई समस्या थी तो एक कप्तान के रूप में यह सुनिश्चित करना मेरा काम था कि यह काम करे। यदि आप पूछें कि क्या मुझे लगता है कि व्यक्तित्व ने चयन को प्रभावित किया है, तो मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से अलग-अलग बिंदुओं पर पड़ा है। बैनक्रॉफ्ट पिछले दो सीज़न में शेफ़ील्ड शील्ड में अग्रणी रन-स्कोरर रहे हैं, और आखिरी बार उन्होंने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 2019 एशेज टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला था।


बैनक्रॉफ्ट और गेंदबाजी समूह के साथ उनके संबंधों के बारे में बोलते हुए, चैपल को लगता है कि पिछली घटनाओं को ऑस्ट्रेलियाई Test Match टीम में उनके संभावित चयन के रास्ते में नहीं आना चाहिए। आपको वास्तव में कैमरून बैनक्रॉफ्ट और गेंदबाजों पर भरोसा करना होगा। मैं वहां नहीं हूं, मैं ड्रेसिंग रूम का हिस्सा नहीं हूं और जब तक आप ड्रेसिंग रूम का हिस्सा नहीं होंगे तब तक आपको इसका पता नहीं चलेगा। सबसे पहले, अगर कोई सोचता है - जैसा कि स्टीव वॉ ने सुझाव दिया - कि एक टूरिंग पार्टी में सभी 16 खिलाड़ी वास्तव में एक-दूसरे को पसंद करते हैं, तो वे सांता क्लॉज़ और ईस्टर बनी में विश्वास करते हैं, क्योंकि ऐसा नहीं होता है। आपके पास 16 अलग-अलग व्यक्तित्व हैं , कुछ आगे बढ़ने वाले हैं और कुछ नहीं।


उन्होंने निष्कर्ष निकाला, एक कप्तान के रूप में मैंने हमेशा यही पूछा था कि मैं जो कर रहा हूं उसका लोग सम्मान करें। मुझे उनकी 21वीं या उनकी शादियों में निमंत्रण की उम्मीद नहीं थी। कुछ लोगों के साथ जाहिर तौर पर मेरी अच्छी बनती थी। लेकिन मुख्य बात यह थी कि वे मेरा सम्मान करते थे और मेरे फैसलों का सम्मान करते हैं इसमें चयन भी शामिल था।

Advertisement
Next Article