India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऋषभ पंत के बाद अब इस क्रिकेटर की हालत गंभीर |Lahiru Thirimanne Accident|

04:00 PM Mar 15, 2024 IST
Advertisement

Lahiru Thirimanne  का पूरा नाम हेटिगे डॉन रुमेश लाहिरु थिरिमाने है। वह पूर्व श्रीलंकाई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर और पूर्व एकदिवसीय कप्तान हैं. लाहिरु बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने श्रीलंका वनडे इंटरनेशनल टीम के उप-कप्तान के रूप में खेला था। लोकिन खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। उन्हें 2018 में राष्ट्रीय टीम के लिए वापस बुलाया गया। लाहिरु थिरिमाने 2014 आईसीसी विश्व ट्वेंटी 20 जीतने वाले श्रीलंकाई टीम के सदस्य थे।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान Lahiru Thirimanne को एक भयानक सड़क दुर्घटना का सामना करना पड़ा। यह घटना अनुराधापुरा के पास हुई, जब थिरिमाने की कार एक लॉरी से टकरा गई। थिरिमाने की चोट की सटीक प्रकृति अभी तक समझ में नहीं आई है, लेकिन वह वर्तमान में अनुराधापुरा टीचिंग हॉस्पिटल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद थिरिमाने को अस्पताल में भर्ती किया गया है। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कार में थिरिमाने के साथ कम से कम एक और यात्री था और वह व्यक्ति भी अस्पताल में इलाज करा रहा है।

थिरिमाने वर्तमान में लीजेंड्स क्रिकेट में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे थे और फ्रेंचाइजी ने इस घटना के संबंध में एक आधिकारिक बयान जारी किया है।

"हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि लाहिरू थिरिमाने और उनका परिवार मंदिर के दर्शन के दौरान एक छोटी कार दुर्घटना में शामिल थे। शुक्र है, उन्हें निगरानी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"सौभाग्य से, गहन चिकित्सा मूल्यांकन के बाद, हम पुष्टि कर सकते हैं कि वे सभी सुरक्षित और स्वस्थ हैं, चिंता का कोई कारण नहीं है। हम इस दौरान सभी की ओर से दी गई चिंता और समर्थन की सराहना करते हैं। हम उनके ठीक होने पर उनकी निजता का सम्मान करने का अनुरोध करते हैं।

जब यह हादसा हुआ तब थिरिमाने तीर्थयात्रा पर थे। कार दूसरी ओर से आ रही एक लॉरी से टकरा गई और इस घटना में गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गई।

2010 में इंटरनेशनल लैंडस्केप पर उतरने के बाद थिरिमाने ने 26 टी20, 127 वनडे और 44 टेस्ट मैच खेले। उन्होंने तीन टी-20 विश्व कप में हिस्सा लिया, जिसमें एक 2014 में इंग्लैंड की जीत और दो पसंदीदा विश्व कप में भाग लेना शामिल है। उन्होंने पाँच-पाँच मंज़िलों में इंडोनेशिया के वैज्ञानिक भी बनाए। 13 साल के खेल के बाद, उन्होंने जुलाई 2023 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संयास की घोषणा की थी। एक्सीडेंट के बाद अस्पताल में भर्ती है ।

Advertisement
Next Article