India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

टी20 के बाद अब Test और Odi रिटायरमेंट पर Rohit Sharma ने साफ़ किये अपने इरादे

08:30 AM Jul 16, 2024 IST
Advertisement

Rohit Sharma ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के बाद टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद अब सभी की नजरें इस बात पर हैं कि रोहित कब तक टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेलते हैं। रोहित के सामने जब ये सवाल आया तो उन्होंने साफ तौर पर अपने इरादे बता दिए और अपने करियर को लेकर स्पष्ट रूप से बात रख दी।

HIGHLIGHTS

रिटायरमेंट को लेकर Rohit Sharma ने बोली यह बात

भारत के कप्तान Rohit Sharma ने कहा कि वह पिछले महीने विश्व कप जीत के साथ अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर अलविदा कह चुके है और अब वे 'कम से कम कुछ समय तक' टेस्ट और वनडे क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। रोहित वेस्टइंडीज में खिताब जीतने के बाद से ब्रेक पर हैं और इस महीने के अंत में श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे में भी नहीं खेलेंगे। श्रीलंका दौरे पर भारत तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेलेगी। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने रविवार रात अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान रोहित ने कहा, "मैंने अभी कहा है, मैं इतना आगे नहीं देखता। स्पष्ट रूप से, आप मुझे कम से कम कुछ समय तक खेलते हुए देखेंगे।"



जय शाह ने दिया था बयान

जय शाह ने बोला उनका यह बयान वेस्टइंडीज में फाइनल के बाद अपने टी20 संन्यास की घोषणा करने के बाद स्पष्ट की गई स्थिति को दोहराता है, जिसमें भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराया था। इस महीने की शुरुआत में, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पुष्टि की थी कि रोहित वर्तमान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र और अगले वर्ष फरवरी-मार्च में चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की कप्तानी करेंगे।

Rohit Sharma की कप्तानी में आया वर्ल्ड कप

रोहित ने 2022 टी-20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व किया था, जहां टीम सेमीफाइनल में गत चैंपियन इंग्लैंड से हार गई थी। एक साल बाद, भारत उनके नेतृत्व में घरेलू मैदान पर वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंचा, लेकिन अहमदाबाद में फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गया। लेकिन 2024 में टी20 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका को हरा कर रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप का खिताब आखिरकार अपने नाम कर ही लिया। और उसके बाद उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास का एलान कर दिया, रोहित ने 159 मैचों में 4231 रन बनाकर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ा, जिसमें पांच शतक और 32 अर्धशतक शामिल हैं।

 

Advertisement
Next Article