India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shubman Gill - Ruturaj Gaikwad की तुलना पर Amit Mishra का हैरान करने वाला रिएक्शन

11:41 AM Jul 16, 2024 IST
Advertisement

Shubman Gill - Ruturaj Gaikwad : अगर आपसे एक सवाल पुछा जाए कि आपको ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल में से कौन-सा खिलाड़ी पसंद है तो शायद आप सभी की अपनी-अपनी राय होंगी। दोनों ही खिलाड़ी के अन्दर शानदार टैलेंट हैं और अभी तक दोनों ने अपने टैलेंट के अनुसार शानदार प्रदर्शन किया है। हाँ आप यह कह सकते हैं कि शुभमन गिल को ज्यादा मौके मिले है जिस वजह से वह ज्यादा सफल खिलाड़ी हैं लेकिन ऋतुराज की बल्लेबाजी भी अब तक काबिलेतारीफ रही है उन्हें जब भी मौका मिला है उन्होंने अपने खेल से फैंस का दिल जीता है।

HIGHLIGHTS


एक कमाल का इत्तेफाक यह है कि यह दोनों ही खिलाड़ी पिछले साल तक आईपीएल में एक खिलाड़ी के तौर पर खेलते थे जबकि इस साल यह दोनों ही अपनी अपनी टीम के कप्तान बन गए हैं। वो बात अलग है कि दोनों ही खिलाड़ी अपने-अपने टीम के लिए इस साल यादगार कप्तानी नहीं कर पाए और दोनों की ही टीम प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाए। पूरे आईपीएल के दौरान रूतुराज जहां धोनी की मदद लेते नज़र आये जबकि शुभमन गिल भी आशीष नेहरा से कप्तानी के गुर सीखते नज़र आए। शुभमन गिल इस समय जहां वनडे क्रिकेट में भारत के सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं जबकि टेस्ट क्रिकेट में भी नंबर 3 पर पर उनकी दावेदारी पुख्ता करने में लगे हुए हैं। जबकि ऋतुराज को टीम में तब मौका मिलता है जब टीम के बड़े खिलाड़ी आराम पर होते हैं। लेकिन हाल ही में एक ऐसा बयान सामने आया जिसे सुनकर आप जरूर थोड़े हैरान रह जाएंगे कि अगर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ नहीं होते तो शायद ऋतुराज गायकवाड़ को ज्यादा मौके मिल जाते। हाल ही में अमित मिश्रा एक पॉडकास्ट में नज़र आये थे जहां उन्होंने टीम इंडिया से जुडी कई बातों को बताया।

इसी दौरान उनसे ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल से जुड़े सवाल भी पूछे गए जहां उन्होंने कहा कि बताया कि ऋतुराज गायकवाड़ तीनों ही फॉर्मेट में शुभमन गिल से बेहतर बल्लेबाज हैं। लेकिन राहुल द्रविड़ के कारण ही शुभमन गिल को लगातार मौके मिल रहे हैं। द्रविड़ को शुभमन पसंद है। अब जब यह बात उठी है तो आपको बता दें कि शुभमन गिल वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2018 अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे उस समय अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ही थे। अब ऐसे में राहुल द्रविड़ का शुभमन के साथ लगाव होना लाजिमी सी बात है। आप यह भी कह सकते हैं कि शुभमन गिल आज राहुल द्रविड़ की वजह से ही वर्ल्ड क्रिकेट के प्रिंस कहलाते हैं। शुभमन ने 2018 अंडर 19 वर्ल्ड कप में 372 रन बनाए थे और वो उस वर्ल्ड कप के 2nd हाईएस्ट रन गेटर भी थे। उनकी शानदार पारियों की वजह से ही भारत ने उस वर्ल्ड कप को पृथ्वी शॉ की कप्तानी में जीता था। अब अमित मिश्रा के इस बयान से क्या आप लोग सहमत हैं, क्या आप को लगता है कि ऋतुराज गायकवाड़ शुभमन गिल से एक बेहतर बल्लेबाज है। आपकी इस पर क्या राय है हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Advertisement
Next Article