India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अनिल कुंबले ने इंग्लैंड की इस बड़ी गलती को उजागर करते हुए दी प्रतिक्रिया

10:21 AM Jan 26, 2024 IST
Advertisement

भारत के पूर्व महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले का मानना है कि इंग्‍लैंड ने पहले दिन जो रूट से गेंदबाजी नहीं कराकर बड़ी गलती की। कुंबले ने कहा कि जो रूट की ऑफ स्पिन हो सकता है कि यशस्‍वी जायसवाल  को कुछ परेशान करती।

HIGHLIGHTS

जो रूट को दुनिया ऑफ स्पिनर के रूप में अच्‍छी तरह जानती है। भारत में 2021 में आखिरी टेस्‍ट सीरीज में रूट ने एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया था। भारत में रूट ने 11 टेस्‍ट खेले, जिसमें 9 विकेट लिए हैं। अनिल कुंबले ने स्‍पोर्ट्स 18 से बातचीत में कहा, 'मेरे ख्‍याल से इंग्‍लैंड ने जो रूट का उपयोग नहीं करके गलती कर दी क्‍योंकि वो ऐसे हैं, जो वाकई गेंद को टर्न कराते हैं और उनका एक्‍शन भी अच्‍छा है। क्रीज पर जायसवाल थे, जो कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज थे। हमने अश्विन को बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को परेशान करते हुए देखा है। इसलिए लगता है कि इंग्‍लैंड ने गलती कर दी।' हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के पहले दिन इंग्‍लैंड के स्पिनर्स लय में नजर नहीं आए। भारतीय बल्‍लेबाजों ने चायकाल के बाद गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। जायसवाल ने तेजतर्रार अर्धशतक जमाया। डेब्‍यू करने वाले टॉम हार्टली का हाल और भी बुरा हुआ। जायसवाल ने उनके पहले ही ओवर में दो छक्‍के जड़ दिए।

जैक लीच ने भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा को टेस्‍ट क्रिकेट में पांचवीं बार आउट किया, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर लय में नहीं दिखे। कुंबले ने ध्‍यान दिलाया कि इंग्लिश स्पिनर्स में विश्‍वास और निरंतरता की कमी है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि स्पिनर्स को अपनी लाइन और लेंथ एकदम सटीक रखनी होगी। अनिल कुंबले ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से सबसे पहले लेंथ पर ध्‍यान देना होगा। मेरा मतलब है कि वो उन पिचों पर निरंतर बेहतर नहीं कर रहे हैं, जहां पिच से मदद मिल रही है। हमने भारतीय स्पिनर्स को देखा कि वो जैसे ही गुड लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे थे तो गेंद स्पिन हो रही थी। आपको विश्‍वास की जरुरत भी है। हार्टली अपना पहला मैच खेल रहे हैं और लीच चोट से ठीक होकर लौटे हैं। अनिल कुंबले ने आगे कहा, 'इंग्‍लैंड को अगर मैच में वापसी करनी है तो स्पिनर्स को बेहतर प्रदर्शन करके दिखाना होगा। इंग्‍लैंड को थोड़ी फील्डिंग फैलाने की जरुरत पड़ सकती है क्‍योंकि भारत की तरफ से हमले होंगे। '

Advertisement
Next Article