India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs NZ : दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने कतरे कीवी टीम के पंख, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

04:44 PM Feb 23, 2024 IST
Advertisement

AUS vs NZ के बीच ऑकलैंड में दूसरा टी20 मुकाबला खेला गया। पहले टी20 में आखिरी गेंद पर हारने के बाद न्यूजीलैंड को सीरीज में बने रहने के लिए यह मुकाबला हर हाल में जीतना था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 में भी न्यूजीलैंड को हरा दिया।

HIGHLIGHTS

AUS vs NZ : न्यूजीलैंड मैच के साथ सीरीज भी हारा

न्यूजीलैंड को 72 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 3 टी20 मैचों की सीरीज अपने नाम की। पहले टी20 मैच में भी कंगारूओं ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया था। वहीं, इस मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 175 रनों का टारगेट था, ऐसा लग रहा था कि न्यूजीलैंड इस मैच को जीत जायेगी लेकिन कीवी टीम 17 ओवर में महज 102 रनों पर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया के 174 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत बेहद खराब रही। कीवी टीम को पहला झटका 6 रनों के स्कोर पर लगा इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज नियमित अंतराल पर पवैलियन लौटते रहे। कीवी टीम के 4 बल्लेबाज सिर्फ 29 रनों तक पवैलियन का रूख कर चुके थे। न्यूजीलैंड के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 35 गेंदों पर 42 रन बनाए जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 11 गेंदों पर 16 रनों का योगदान दिया। कीवी टीम के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जंपा सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। एडम जंपा ने 4 ओवर में 34 रन देकर 4 कीवी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। नाथन एलिस ने भी 2 विकेट झटके। इसके अलावा जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिचेल मार्श ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.5 ओवर में 174 रनों पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 22 गेंदों पर 45 रन बनाए. उन्होंने अपनी तूफानी पारी में 2 चौके और 5 छक्के जड़े। पैट कमिंस ने 22 गेंदों पर 28 रन बनाए। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने 21 गेंदों पर 26 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। इसके अलावा एडम मिल्ने, बेन सियर्स और मिचेल सैंटनर को 2-2 कामयाबी मिली।

Advertisement
Next Article