IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs NZ: विलियमसन, साउदी टेस्ट क्रिकेट में नए आयाम हासिल करने को तैयार

03:26 PM Feb 18, 2024 IST
Advertisement

AUS vs NZ के बीच दुसरे टेस्ट मैच के दौरान कप्तान टिम साउदी और प्रमुख बल्लेबाज केन विलियमसन इस महीने के अंत में वेलिंगटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली आगामी टेस्ट श्रृंखला के दौरान अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं।

HIGHLIGHTS

साउदी और विलियमसन विशेष क्लब में शामिल

साउदी और विलियमसन 8 मार्च से हेगले ओवल में AUS vs NZ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में अपना 100वां टेस्ट पूरा करने की राह पर हैं। यह जोड़ी 100 टेस्ट खेलने वाले न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेटरों के एक विशेष क्लब में शामिल हो जाएगी जिसमें स्टीफन फ्लेमिंग, डैनियल विटोरी, ब्रेंडन मैकुलम और रॉस टेलर शामिल हैं। । साउदी और विलियमसन क्रमशः न्यूजीलैंड के दूसरे सर्वकालिक अग्रणी टेस्ट विकेट लेने वाले और सर्वकालिक अग्रणी टेस्ट रन स्कोरर के रूप में श्रृंखला में प्रवेश करते हैं। नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स मार्ग से आगे बढ़ने और अंडर 19 स्तर पर एक साथ न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने के बाद, इस जोड़ी ने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना 50 वां टेस्ट भी एक साथ खेला।

डेरिल मिशेल की टीम में वापसी

AUS vs NZ: साउदी, रॉस टेलर, विराट कोहली और डेविड वार्नर के बाद इतिहास के चौथे खिलाड़ी होंगे जिन्होंने पुरुषों के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रत्येक व्यक्तिगत प्रारूप में 100 मैच खेले हैं। पैर की चोट से उबरने के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी-20 मैच से चूकने के बाद दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए डेरिल मिशेल की टीम में वापसी हुई है, जबकि स्कॉट कुगेलजिन को काइल जैमीसन के स्थान पर शामिल किया गया है, जो पीठ में तनाव फ्रैक्चर के कारण बाहर हो गए हैं। कुगेलजिन, जिन्होंने पिछली गर्मियों में बे ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ न्यूजीलैंड ए के लिए मजबूत प्रदर्शन के कारण चुना गया है, जिसमें पहले चार दिवसीय मैच में 9-113 के मैच के आंकड़े और टीम को जीत दिलाने के लिए नाबाद 101 रन शामिल थे। तेज गेंदबाज ने प्लंकेट शील्ड में अपना फॉर्म जारी रखा है, प्रतियोगिता के पहले चार राउंड में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के लिए 16 की औसत से 22 विकेट लेकर विकेट लेने वाले चार्ट में सबसे आगे हैं।

जून 2022 के बाद बोल्ट की वापसी

न्यूज़ीलैंड की शेष टेस्ट टीम वही है जिसने पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका पर पहली बार श्रृंखला जीत दर्ज की थी । विल ओ'रूर्के ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यादगार टेस्ट डेब्यू के बाद अपना स्थान बरकरार रखा है, जहां उन्होंने टेस्ट में न्यूजीलैंड के लिए डेब्यू करने वाले खिलाड़ी द्वारा अब तक के सर्वश्रेष्ठ मैच आंकड़े (9-93) हासिल किये थे , जिसमें उनका पहला टेस्ट पांच विकेट (5-34) भी शामिल है।मिचेल सेंटनर विशेषज्ञ स्पिन-गेंदबाजी विकल्प के रूप में जारी हैं, जबकि हाल ही में टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले रचिन रवींद्र और ऑलराउंडर ग्लेन फिलिप्स ने और विकल्प जोड़े हैं। ट्रेंट बोल्ट, जो AUS vs NZ के बीच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 श्रृंखला में भाग लेंगे, को हाल ही में न्यूनतम रेड-बॉल क्रिकेट एक्शन के कारण टेस्ट चयन के लिए नहीं माना गया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट का न्यूजीलैंड के लिए आखिरी टेस्ट जून 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में होगा।

2016 के बाद से घर पर पहली बार ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला

ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल के चयन पर विचार नहीं किया गया क्योंकि वह उंगली की चोट से लगातार उबर रहे हैं। यह श्रृंखला पहली बार है जब न्यूजीलैंड 2016 के बाद से घर पर टेस्ट में वर्तमान विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप धारक ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगा, जहां मेहमान टीम ने वेलिंगटन और क्राइस्टचर्च में जीत के साथ 2-0 से श्रृंखला जीत ली। 29 फरवरी से बिक चुके बेसिन रिजर्व में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड की टीम 26 फरवरी को वेलिंगटन में एकत्रित होगी।
AUS vs NZ के लिए न्यूजीलैंड टेस्ट टीम: टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, मैट हेनरी, स्कॉट कुगेलजिन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, विल ओ'रूर्के, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, नील वैगनर, केन विलियमसन और विल यंग

Advertisement
Next Article