India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs PAK : Pat Cummins के रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन से आस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

04:11 PM Dec 29, 2023 IST
Advertisement

AUS vs PAK मेलबर्न टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के शानदार दस विकेट की मदद से आस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तान को 79 रन से हरा दिया। कमिंस ने दूसरी बार मैच में दस विकेट लेने का कारनामा किया है। उनकी शानदार गेंदबाजी की मदद से मेजबान टीम ने पाकिस्तान को 237 रन पर आउट कर दिया।

HIGHLIGHTS

दिन की शुरुआत एलेक्स कैरी और मिचल स्टार्क ने की और 187 के स्कोर को आगे बढ़ाया, कैरी ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 262 रन पहुँचाया, पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और मीर हम्ज़ा ने 4-4 विकेट जबकि आमिर जमाल ने 2 विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा उतरे पाकिस्तान की टीम बड़े लक्ष्य के दबाव में शुरू से ही बिखरती हुई नज़र आई अब्दुल्लाह शफीक सिर्फ 4 रन बनाकर मिचेल स्टार्क का शिकार बने उसके बाद इमाम उल हक़ भी सिर्फ 12 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए बाबर आज़म और शान मसूद ने 61 रन की भागीदारी की लेकिन तभी पैट कमिंस ने पाकिस्तान के कप्तान का विकेट ले लिया नंबर 5 पर आये सौद शकील ने 24 रन बनाए, जबकि पूर्व कप्तान बाबर आज़म 41 रन बनाकर जोश हेज़लवुड की गेंद पर बोल्ड हुए।

आघा सलमान और मोहम्मद रिजवान ने छठे विकेट के लिए 57 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान की जीतने की उम्मीद को जिंदा रखने का कार्य अवश्य किया लेकिन इस जोड़ी के टूटते ही ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया। पाकिस्तान के आखिरी चारों पुछल्ले बल्लेबाज़ खाता तक नहीं खोल पाए। यह पाकिस्तान की आस्ट्रेलिया में लगातार 16वीं टेस्ट हार है।
प्लेयर आफ द मैच बने कमिंस 250 टेस्ट विकेट लेने वाले आस्ट्रेलिया के दसवें गेंदबाज भी बन गए। आस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 360 रन से जीता था। तीसरा टेस्ट तीन जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा। पाकिस्तान ने आखिरी बार आस्ट्रेलिया में 1995 में टेस्ट जीता था।

Advertisement
Next Article