India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs WI : वेस्टइंडीज एडिलेड टेस्ट के पहले ही दिन सस्ते में सिमटा, हेज़लवुड-कमिंस की धारधार गेंदबाज़ी

02:02 PM Jan 17, 2024 IST
Advertisement

AUS vs WI  एडिलेड टेस्ट के पहले दिन पैट कमिंस और जोश हेज़लवुड के धारदार गेंदबाज़ी के आगे वेस्टइंडीज की पूरी टीम पहले ही दिन 188 रन पर सिमट गई। वेस्टइंडीज की तरफ से नंबर 3 के बल्लेबाज़ कर्क मैकेंजी ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए जबकि नंबर 11 पर बल्लेबाज़ी करने उतरे शमर जोसफ ने 36 रन का योगदान दिया इसके अलावा वेस्टइंडीज का कोई भी खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया और पूरी टीम सिर्फ 62.1 ओवर में सिमट गई।

HIGHLIGHTS

ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान पैट कमिंस और जोश हेज़लवुड ने 4-4 विकेट झटके जबकि तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क और स्पिनर नाथन लायन ने 1-1 विकेट प्राप्त किया। वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रैग ब्रैथवेट और तेग नारायण चंद्रपॉल कोई प्रभाव नहीं डाल पाए क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस उनके लिए बहुत अच्छे साबित हुए। अपने सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों के पवेलियन लौटने के बाद, कैरिबियाई टीम के लिए यह एक कठिन लड़ाई थी।


वेस्टइंडीज के 9 बल्लेबाज़ तो 133 रन तक पवेलियन लौट चुके थे लेकिन केमार रोच और नवोदित शामर जोसेफ के मन में कुछ और ही बातें थीं। डेब्यूटेंट शमर ने तेजी से 36 (41) रन बनाए, जबकि रोच अंत तक (17) बने रहे। आखिरी विकेट के लिए उनकी 55 रन की साझेदारी ने वेस्टइंडीज को अंत में 188 रन तक पहुंचाने में मदद की। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीवन स्मिथ (12 रन) और मार्नस लबुशेन (10) रन बनाकर शामर जोसेफ का शिकार बने। स्टंप्स के समय उस्मान ख्वाज़ा (30) और कैमरन ग्रीन (6) क्रीज़ पर जमे हुए थे। ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 59 रन बना लिए थे, वेस्टइंडीज की टीम अभी ऑस्ट्रेलिया से पहली पारी के आधार पर 129 रन आगे चल रही है जबकि ऑस्ट्रेलिया के 8 विकेट शेष हैं।

 

 

Advertisement
Next Article