India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs WI : ऑस्ट्रेलिया ने तीन दिन के अंदर वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराया

08:53 AM Jan 19, 2024 IST
Advertisement

AUS vs WI एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 120 रन पर आउट कर दिया, इसके बाद घरेलू टीम को जीत के लिए सिर्फ 26 रनों की जरूरत थी। जो उन्होंने बिना कोई नुकसान हुए ही बना लिए। जोश हेजलवुड ने टेस्ट मैचों में अपना 11वां पांच विकेट हॉल लिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज पर 10 विकेट से जीत हासिल की।

HIGHLIGHTS

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को दिन के 13वें ओवर में वेस्टइंडीज को 120 रन पर आउट कर दिया, जिससे घरेलू टीम को जीत के लिए सिर्फ 26 रनों की जरूरत थी। स्टीव स्मिथ (11) और उस्मान ख्वाजा (9) ऑस्ट्रेलिया के लिए वह स्कोर आसानी से पूरा कर लिया, हालांकि बाउंसर लगने के बाद ख्वाजा रिटायर हर्ट हो गए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए एक रन की जरूरत थी। दो गेंद बाद मार्नस लाबुशेन ने विजयी रन मारा।

दिन की शुरुआत में हेज़लवुड 4 विकेट ले चुके थे जिससे दूसरे दिन स्टंप्स से पहले अपनी दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के 6 विकेट सिर्फ 73 रन पर गिर चुके थे। वेस्टइंडीज के 188 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 283 रन बनाकर 95 रन की बढ़त बना ली है। मैच के बाद जोश हेज़लवुड ने कहा, "ऐसा महसूस हुआ कि पूरे खेल में काफी कुछ था। मुझे लगा कि गर्मियों के पहले भाग में मैंने बिना किसी नतीजे के उतनी ही अच्छी गेंदबाजी की। विकेट वास्तव में अच्छा थे और इस टीम के साथ खेलते हुए, यह लगातार महसूस हो रहा है।" दबाव हर समय बना रहता है।"
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा, "यह एक ऐसा विकेट था जहां आपको हमेशा लगता था कि शायद कोई गेंद चुभेगी और जब कोई कुछ रन बना रहा था तब भी आप खेल में थे।" बड़े आदमी (हेज़लवुड) ने वास्तव में इस सप्ताह इसे हमारे लिए चालू कर दिया। हमारे पास अच्छी बढ़त थी लेकिन बहुत बड़ी बढ़त नहीं थी और उसने वास्तव में एक ही स्पैल में उनसे गेम छीन लिया।''

दिन की शुरुआत में बड़ा सवाल यह था कि क्या वेस्टइंडीज ऑस्ट्रेलिया को दोबारा बल्लेबाजी करने पर मजबूर कर पाएगा। जब मिचेल स्टार्क ने जोशुआ दा सिल्वा (18) और अल्ज़ारी जोसेफ (16) को आउट किया तो यह असंभव लगने लगा और हेज़लवुड ने गुडाकेश मोती (3) को बोल्ड करके वेस्टइंडीज का स्कोर 94-9 कर दिया, जिसे पारी की हार से बचने के लिए अभी भी एक रन की जरूरत थी। और केमार रोश ने फिर से एक छोटा सा रियरगार्ड एक्शन पेश किया, जिसमें पहली पारी में आखिरी विकेट के लिए 55 रन जोड़ने के बाद आखिरी विकेट के लिए 26 रन जोड़े। पहली पारी में 36 रन और पहली पारी में 5-94 रन बनाकर जोसेफ पहले से ही मैच के स्टार थे।

उन्होंने आखिरी खिलाड़ी आउट होने से पहले शुक्रवार को तीन चौके लगाकर वेस्ट इंडीज की बढ़त में थोड़ा इजाफा किया। AUS vs WI दूसरा और अंतिम टेस्ट 25 जनवरी से ब्रिस्बेन में शुरू होगा, जो गाबा में एक डे-नाईट टेस्ट मैच होगा।

Advertisement
Next Article