India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs WI : शुरूआती झटकों से उबरकर आस्ट्रेलिया ने 289 रन पर पारी घोषित की

09:32 AM Jan 27, 2024 IST
Advertisement

आस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (75), एलेक्स कैरी (65) और कप्तान पैट कमिंस (नाबाद 64 रन) के अर्धशतकों से 24 रन पर चार विकेट के झटकों से उबरते हुए शुक्रवार को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ दिन रात्रि टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी नौ विकेट पर 289 रन पर घोषित की।

HIGHLIGHTS

वेस्टइंडीज ने स्टंप तक दूसरी पारी में एक विकेट गंवाकर 13 रन बना लिये हैं जिससे उसकी कुल बढ़त 35 रन की हो गयी। क्रेग ब्रेथवेट तीन रन बनाकर खेल रहे हैं। स्टीव स्मिथ फिर सलामी बल्लेबाज के तौर पर विफल रहे जिससे आस्ट्रेलिया के चाय के ब्रेक तक 24 रन पर चार विकेट गिर गये थे।
स्मिथ पारी के पहले ही ओवर में केमार रोच की गेंद पर पगबाधा आउट हुए और फिर अगले ओवर में मार्नस लाबुशेन भी पवेलियन लौट गये जिन्हें अल्जारी जोसफ (84 रन देकर चार विकेट) ने आउट किया। रोच (43 रन देकर तीन विकेट) ने फिर कैमरन ग्रीन और ट्रेविस हेड को अपना शिकार बनाया। मिशेल मार्श (21) भी जल्दी आउट हो गये जिससे आस्ट्रेलियाई टीम मुश्किल में थी। पर इसके बाद ख्वाजा और कैरी ने मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे किये और छठे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी निभायी।

कैरी के आउट होने के बाद ख्वाजा को कमिंस का साथ मिला जिससे इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 81 रन की भागीदारी निभायी। कमिंस ने नाथन लियोन के साथ नौवें विकेट के लिए 47 रन जोड़े और फिर पारी घोषित कर दी। वेस्टइंडीज ने सुबह आठ विकेट पर 266 रन से खेलना शुरू किया। केविन सिंक्लेयर ने 97 गेंद में 50 रन बनाकर पदार्पण में अर्धशतक जड़ा जिससे वेस्टइंडीज ने पहली पारी 311 रन पर खत्म की।

Advertisement
Next Article