India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs WI : वेस्टइंडीज ने किया चमत्कार, 25 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज ड्रॉ

02:24 PM Jan 28, 2024 IST
Advertisement

AUS vs WI दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज ने चमत्कार करते हुए ऑस्ट्रेलिया को एक बहुत ही रोमांचक मैच में 8 रन से हरा दिया। 216 रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 208 रन पर ऑलआउट हो गई।

HIGHLIGHTS

गाबा में 4 साल में मिली दूसरी हार

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 60/2 से आगे खेलना शुरू किया तो सलामी बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ और कैमरन ग्रीन ने 71 रन की साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 113 रन तक पहुंचा दिया लेकिन यहीं पर शामर जोसफ ने ग्रीन को बोल्ड कर मैच में कैरिबियाई टीम की वापसी करा दी। उसके बाद स्टीव स्मिथ तो एक तरफ खड़े रहे लेकिन अन्य कोई भी बल्लेबाज़ स्मिथ का साथ नहीं दे पाया। मिचल स्टार्क ने 21 और मिचल मार्श ने 10 रन बनाए। शामर जोसफ की खतरनाक गेंदबाज़ी का तोड़ स्मिथ के अलावा किसी भी बल्लेबाज़ के पास नहीं था। भारत ने जिस तरह से गाबा के मैदान पर 2021 में ऑस्ट्रेलिया को हराया था उसके बाद आज दूसरी बार ऑस्ट्रेलिया को गाबा पर हार का सामना करना पड़ा है।

स्टीव स्मिथ की अकेले दम पर लड़ते रहे

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ ने 91 रन बनाए और आखिर तक नॉटआउट बने रहे। वेस्टइंडीज की तरफ से शामर जोसफ ने 11.5 ओवर में 68 रन देकर 7 विकेट झटके। इनके अलावा अल्ज़ारी जोसफ ने 2 विकेट और जस्टिन ग्रीव्स को 1 विकेट मिला। वेस्टइंडीज ने 25 साल बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराई है। आखिरी 9 सीरीज में हर बार ऑस्ट्रेलिया की टीम को ही जीत मिली थी, वहीं साल 1998-99 में दोनों टीम के बीच 2-2 से सीरीज ड्रॉ हुई थी, जबकि 1992-93 में वेस्टइंडीज आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज जीता था। इस मैच में सबसे ज्यादा 8 विकेट लेने वाले शामर जोसफ को प्लेयर ऑफ़ द मैच और प्लेयर ऑफ़द सीरीज अवार्ड मिला।

शामर जोसफ ने खोला गाबा में सत्ता

वेस्टइंडीज, जो टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया में एक कमज़ोर टीम लेकर आया था और इस सीरीज में जोसेफ सहित चार खिलाड़ियों को डेब्यू करवाया। पिछले हफ्ते एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में इस टीम को तीन दिनों के भीतर हरा दिया गया था और ब्रिस्बेन में दिन-रात टेस्ट में भी इसी तरह की स्थिति का सामना करने की उम्मीद थी। लेकिन रविवार को दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया को 207 रन पर आउट करने के बाद, वेस्टइंडीज ने 1997 में पर्थ में आखिरी बार जीत का स्वाद चखने के बाद ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली जीत दर्ज की। शमर जोसेफ, जिन्हें शनिवार की रात दूसरी पारी में पैर के अंगूठे में चोट लगने के बाद रिटायर हर्ट होना पड़ा, ने शनिवार को गेंदबाजी नहीं की और पहले सत्र में 45 मिनट गेंदबाजी आक्रमण पर लगाए गए

 

 

Advertisement
Next Article