India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रविचंद्रन अश्विन के 500 विकेट लेने से पहले उनके साथी पार्टनर ने रखी यह गज़ब की डिमांड

11:05 AM Jan 26, 2024 IST
Advertisement

भारतीय स्पिन ट्विन रवींद्र जड़ेजा और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर इंग्लैंड की पूरी बल्लेबाजी लाइन-अप को 64.3 ओवर में सिर्फ 246 रन पर ध्वस्त कर दिया। दोनों क्रिकेटरों ने पारी में तीन-तीन विकेट लिए, क्योंकि हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दोनों टीम के बीच पहले टेस्ट के शुरुआती दिन मेहमान टीम 'बैज़बॉल' अप्रोच खेलने में लड़खड़ा गई।

HIGHLIGHTS

उल्लेखनीय रूप से, पहले दिन जडेजा और अश्विन दोनों ही विशाल व्यक्तिगत मील के पत्थर के करीब पहुंच गए। जहां पूर्व खिलाड़ी 300 टेस्ट विकेट पूरे करने की कगार पर हैं, वहीं अश्विन इस प्रारूप में केवल नौवें क्रिकेटर बनने की दहलीज पर हैं जो 500 विकेट लेने के करीब पहुँच गए हैं। शुरुआती दिन का खेल खत्म होने के बाद जियो सिनेमा के साथ उनकी हालिया बातचीत के अनुसार, जडेजा चाहते हैं कि उनका स्पिन टीम का साथी मौजूदा टेस्ट मैच में ही 500 विकेट के प्रतिष्ठित आंकड़े तक पहुंच जाए।

रवींद्र जड़ेजा ने अश्विन से जताई अपनी इच्छा

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती दिन के खेल के बाद आधिकारिक प्रसारकों से बात करते हुए, रवींद्र जडेजा ने अपने साथी रविचंद्रन अश्विन को मौजूदा मैच में ही 500 विकेट के आंकड़े तक पहुंचते हुए देखने की इच्छा व्यक्त की।

स्टार ऑलराउंडर ने भी अपने खुद के मील के पत्थर को स्वीकार किया, लेकिन स्वीकार किया कि 300 विकेट तक पहुंचने में उन्हें पूरी श्रृंखला लग सकती है। जड़ेजा ने कहा:

“अगर अश्विन 500 टेस्ट विकेट पूरे कर लेते हैं तो यह एक बड़ी उपलब्धि होगी और मुझे उम्मीद है कि वह इस मैच में इसे हासिल कर लेंगे। मेरे पास 300 पर 25 विकेट बचे हैं और इसमें पूरी श्रृंखला लग सकती है, लेकिन मैं चाहता हूं कि अश्विन इसी खेल में अपने 500 पूरे करें और भारत के लिए विकेट लेना जारी रखें।' अगर रविचंद्रन अश्विन 500 विकेट की बाधा को पार करने में सफल हो जाते हैं, तो वह अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाले दूसरे और कुल मिलाकर नौवें भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। फिलहाल, वह सिर्फ 96 मैचों में 493 विकेटों के ढेर पर बैठे हैं।

Advertisement
Next Article