India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 : IPL से बाहर होने के बाद Behrendorff ने कह दी बड़ी बात

05:32 PM Mar 19, 2024 IST
Advertisement

मुंबई इंडियंस ने इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ ल्यूक वुड को चोटिल जेसन बेहरनडॉर्फ़ के विकल्प के रूप में साइन किया है. वुड को उनकी बेस प्राइस 50 लाख रूपये की कीमत में साइन किया गया है.

आईपीएल के लिए भारत रवाना होने से पहले पिछले गुरुवार को Behrendorff  को नेट्स पर बल्लेबाजी करते समय एक गेंद लगी थी, जो उनके पैड से टकराई थी और उनके बाएं टखने के ठीक ऊपर लगी थी, जिससे उनका बायां फाइबुला टूट गया था.

वुड ने इंग्लैंड के लिए खेले पांच मैचों समेत 140 टी-20 मैचों में 147 विकेट लिए हैं. भले ही वो बीबीएल, पीएसएल, बीपीएल, द हंड्रेड जैसी तमाम लीग्स का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन यह पहला मौक़ा होगा जब वह IPL का हिस्सा बनेंग.
हालांकि, 33 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई को सर्जरी की आवश्यकता नहीं है, लेकिन ठीक होने की समयसीमा लगभग आठ सप्ताह है, जिसने उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया. वहीं जून में आगामी टी20 विश्व कप 2024 में भी उनके खेलने को लेकर संशय रहेगा.

Behrendorff  ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा, "पिछले हफ्ते प्रशिक्षण के दौरान एक अजीब दुर्घटना हुई, जिसके कारण मेरा पैर टूट गया. यह किसी की गलती नहीं थी, बस एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी. मुझे एमआई परिवार का हिस्सा बनना पसंद है और मैं बहुत निराश हूं.''

साउथ अफ़्रीका के तेज़ गेंदबाज़ ज़ेराल्ड कट्ज़ी भी चोट से उबर रहे हैं और मुंबई के पहले कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं. जसप्रीत बुमराह, आकाश मधवाल, नुवान तुषारा और अर्जुन तेंदुलकर मुंबई के लिए अन्य तेज़ गेंदबाज़ी विकल्प हैं. नए कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी साफ़ किया है कि वह भी गेंदबाज़ी के लिए पूरी तरह फ़िट हैं. ''इस साल के IPL 2024 को मिस कर रहा हूं। मुंबई इंडियंस को एक सफल सीजन की शुभकामनाएं और उम्मीद है कि मुझे अगले साल वापस आने का मौका मिलेगा.''

बाएं हाथ का तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के लिए साल का सर्वश्रेष्ठ T20 खिलाड़ी है और मुंबई के लिए एक विश्वसनीय बैकअप गेंदबाजी विकल्प हो सकता था. उन्होंने 2023 में दक्षिण अफ्रीका और भारत के दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच मैच खेले और सिर्फ 6.60 की इकॉनमी रेट के साथ 16.50 के औसत से आठ विकेट लिए.

न्यूजीलैंड में हालिया टी20 सीरीज में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क की तेज गेंदबाजी तिकड़ी की वापसी के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलने के बाद बेहरनडोर्फ को ऑस्ट्रेलिया की टीम से बाहर कर दिया गया. नाथन एलिस और स्पेंसर जॉनसन पहले से ही T20 World Cup टीम में जगह बनाने की तलाश में हैं, ऐसे में Behrendorff  का चयन खतरे में है क्योंकि टीमों को मई तक अपनी प्रारंभिक टीम आईसीसी को सौंपनी होगी.

Advertisement
Next Article