India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CHAMPIONS TROPHY 2025 : भारतीय टीम क्यों जाए पाकिस्तान, हरभजन सिंह का पाकिस्तान को करारा जवाब

09:03 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

CHAMPIONS TROPHY 2025 : भारतीय टीम ने हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतकर आईसीसी ट्रॉफी का अकाल खत्म किया था। अब सभी के दिमाग में है चैंपियंस ट्रॉफी जिसके फाइनल में 2017 में पाकिस्तान से मिली हार भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए भूल पाना आसान नहीं है। लेकिन इस बार चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है और इसी पर चर्चा ज़ारी है।

HIGHLIGHTS

भारत ने करीब 16 साल से नहीं किया पाकिस्तान का दौरा

भारत ने करीब 15–16 साल से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। पिछले साल एशिया कप का मेजबान भी पाकिस्तान था, वहां भी भारत के मैच श्रीलंका में हाइब्रिड मॉडल के तहत करवाए गए थे। यही कारण है कि इस बार भी भारत के पाकिस्तान जाने या ना जाने पर डिबेट चल रहा है। इसी कड़ी में भारतीय दिग्गज क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पड़ोसी देश को मुंहतोड़ जवाब दिया है। दरअसल दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक दूसरे का सामना करती हैं। मगर इस बार जब आईसीसी टूर्नामेंट पाकिस्तान में है तो वहां भी इस मुकाबले पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) का रुख साफ है कि भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान नहीं जाएगा।



(BCCI) पर अंतिम फैसला

पर अब मामला आईसीसी टूर्नामेंट का है तो इसे हाइब्रिड मॉडल पर करवाया जायेगा या नहीं इस पर भी अंतिम फैसला उसी का होगा। लेकिन होस्ट देश का भी मत जरूरी है और पाकिस्तान भारत को अपने यहां बुलाने पर अड़ा है। लेकिन अगर श्रीलंका टीम पर पाकिस्तान में हुए हमले को याद किया जाए तो कोई भी भारतीय फैन नहीं चाहेगा कि हमारे खिलाड़ी वहां जाकर खतरे में पड़े। ऐसा ही कुछ हरभजन सिंह ने कहा है।

क्या बोले हरभजन सिंह?

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस के साथ बातचीत करते हुए मुहतोड़ जवाब दे दिया। उनका यह बयान सुन पाकिस्तानियों को मिर्ची लग सकती है। उन्होंने कहा,‘भारतीय टीम क्यों जाए पाकिस्तान...वहां सुरक्षा का मसला है। आए दिन वहां कुछ न कुछ होता रहता है। हम अपने खिलाड़ियों को क्यों खतरे में डालेंगे। में बीसीसीआइसी के स्टैंड पर पूरी तरह उसके साथ हूं।’

Advertisement
Next Article