India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Cheteshwar Pujara ने जड़ा शतक, भारतीय टीम में वापसी के दरवाजे खटखटाए

04:40 PM Jan 06, 2024 IST
Advertisement

एक दशक से अधिक समय तक भारतीय क्रिकेट के नंबर 3 के स्तंभ रहे Cheteshwar Pujara ने शनिवार को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शानदार वापसी की। इस वक़्त जब भारत रेड-बॉल क्रिकेट में आदर्श नंबर 3 को खोजने के लिए संघर्ष कर रहा है, उस समय पुजारा के इस शतक ने अपना दावा ठोक दिया है।

HIGHLIGHTS

इस अनुभवी बल्लेबाज़ ने सौराष्ट्र के लिए खेलते हुए रणजी ट्रॉफी 2023/24 के दौरान झारखंड के खिलाफ राजकोट में शानदार शतक लगाया। झारखंड को पहली पारी में 142 रनों पर ढेर करने के बाद सौराष्ट्र इस लेखन के समय, एक शानदार जीत हासिल करने की स्थिति में है। Cheteshwar Pujara सौराष्ट्र की टीम के मुख्य सूत्रधार रहे, क्योंकि उनके 61वें प्रथम श्रेणी शतक ने उनकी टीम को 4 विकेट के नुकसान पर 338 तक पहुंचा दिया है।

भारत के लिए यह एक अच्छी खबर है क्योंकि नंबर 3 पर शुभमन गिल अभी तक फेल रहे हैं। एक के बाद एक स्टाइलिश बल्लेबाज महत्वपूर्ण प्रभाव डालने में असफल हो रहे हैं और Cheteshwar Pujara का यह शतक उनकी टीम में जल्द वापसी करवा सकता है। यह शतक बीसीसीआई को उन्हें फिर से टीम में वापस लाने के लिए प्रेरित कर सकती है। भारतीय टीम 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगा। Cheteshwar Pujara के अलावा सौराष्ट्र के अर्पित वासवेड़ा और हार्विक देसाई ने क्रमशः 68 और 85 रन का योगदान दिया। शेल्डन जैक्सन ने भी नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार 54 रन बनाए।

 

 

Advertisement
Next Article