India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सरफ़राज़ खान को बधाई देना पड़ा महंगा, निशाने पर आया पाकिस्तानी क्रिकेटर

11:33 AM Jan 30, 2024 IST
Advertisement

जिस पल का इंडियन क्रिकेट फैंस सालों से इंतज़ार कर रहे थे आखिरकार वह दिन आ ही गया। मुंबई के होनहार बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान को आखिरकार 9 साल बाद भारतीय टीम से बुलावा मिल ही गया। एक अर्से से भारतीय टीम का दरवाजा खटखटाने वाले खिलाड़ी को भारत बनाम इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में शामिल कर लिया गया है। वह चोटिल केएल राहुल की जगह टीम इंडिया में एंट्री करेंगे। 26 वर्षीय सरफ़राज़ खान ने 9 साल पहले फर्स्ट क्लास करियर में अपना डेब्यू किया था और दिसंबर 2014 में अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच खेला था।

HIGHLIGHTS

सरफ़राज़ खान का 9 साल का इंतज़ार हुआ ख़त्म

सरफ़राज़ खान को टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल होने में पूरे 9 साल लग गए। जिस समय सरफ़राज़ ने अपना फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था उस समय वह केवल 17 वर्ष के थे। उन्होंने पिछले कुछ सालों में घरेलु क्रिकेट में रनों का अंबार खड़ा कर दिया था और तभी से उनको टीम में जगह देने की मांग चल रही थी, और लेकिन चयनकर्ताओं ने उनसे पहले टीम में श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, जैसे बल्लेबाजों कोटीम इंडिया का टिकट दिया लेकिन यह सभी खिलाड़ी अपनी शैली और ख्याति के अनुरूप टेस्ट क्रिकेट में अभी तक अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे हैं। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के टेस्ट टीम से ड्रॉप होने के बाद पिछले 2-3 सालों से लगातार उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की मांग बहुत तेज़ चल रही थी। लेकिन तब भी उन्हें टीम इंडिया का टिकट नहीं मिला लेकिन आखिरकार केएल राहुल के पहले टेस्ट में चोटिल होने के बाद उनका चयन कर लिया गया है। उनके टीम में शामिल होने के बाद से ही फैंस ने सरफ़राज़ और उनके परिवार को बधाइयां भेजनी शुरू कर दी।

इमाम उल हक ने 'एक्स' पर भेजा सरफ़राज़ को बधाई संदेश

भारत और मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव सरफराज खान को बधाई देने वाले पहले क्रिकेटर बने। लेकिन, सीमा पार से भी शुभकामनाएं आईं, पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक ने भी भारतीय क्रिकेटर को उनके टेस्ट कॉल-अप के लिए बधाई दी। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर सरफ़राज़ को बधाई संदेश भेजते हुए लिखा Congratulations brother So Happy For You.

इमाम उल हक़ को क्रिकेट फैंस ने जमकर किया ट्रोल

लेकिन इसके बाद तो जैसे पूरा सोशल मीडिया गर्मा गया और इंडियन क्रिकेट फैंस ने इमाम-उल-हक के सरफराज खान के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट पर तीखी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। जैसे ही इमाम-उल-हक ने सरफराज खान के भारतीय टेस्ट टीम में चयन पर अपने विचार व्यक्त किए, भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की ओर से भावुक प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। इस आदान-प्रदान ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता को प्रदर्शित किया, जिसमें दोनों देश के क्रिकेट फैंस आपस में मजाकिया अंदाज़ में लड़ते दिखे।


आपको बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाना है। पहले मैच में भारतीय टीम 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था, दूसरे मैच में भारत सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी वहीं इंग्लैंड भारत पर एक बार फिर से जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने के इरादे से उतरेगी।

 

 

 

 

 

Advertisement
Next Article