India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हो सकते हैं David Warner

07:30 PM Dec 28, 2023 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज David Warner के फरवरी में वेस्टइंडीज दौरे से बाहर होने की संभावना है, क्योंकि उन्होंने आईएलटी20 में दुबई कैपिटल्स के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं जो 20 जनवरी से 18 फरवरी तक निर्धारित है।

HIGHLIGHTS

ऑस्ट्रेलिया 2 से 13 फरवरी के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगा। पाकिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी टेस्ट के बाद, वार्नर सिडनी थंडर के लिए बिग बैश लीग (बीबीएल) में खेलने के लिए तैयार हैं। अगर थंडर क्वालिफाई करता है तो फाइनल के लिए उनकी उपलब्धता पर भी कुछ संदेह है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सीईओ को उम्मीद है कि David Warner आईएलटी20 में खेलने के लिए एनओसी के लिए आवेदन करेंगे। जब ग्रीनबर्ग से पूछा गया कि क्या वार्नर शायद कुछ घरेलू क्रिकेट मिस करेंगे तो उन्होंने एसईएन को बताया, ''मुझे लगता है कि इसका संक्षिप्त जवाब शायद हां है। मुझे पता है कि वह बीबीएल के लिए काफी प्रतिबद्ध है।''

हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने लंबे समय से योजना बनाई थी कि वार्नर और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेलेंगे, लेकिन उम्मीद है कि David Warner 21 फरवरी से न्यूजीलैंड में शुरू होने वाले टी20 की तैयारी के लिए पूरी ताकत वाली टीम का हिस्सा होंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे 2027 विश्व कप के लिए चार साल के नए चक्र की शुरुआत का प्रतीक है। David Warner ने उस आयोजन तक खेलने की संभावना का उल्लेख किया है। इससे पहले, David Warner ने कहा था कि वह खुद को अधिक स्वतंत्रता देने के लिए अगले साल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का केंद्रीय अनुबंध नहीं लेंगे।

David Warner ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा, मैं अनुबंध नहीं लूंगा, निश्चित रूप से नहीं।ऑस्ट्रेलिया में यह प्रणाली कैसे काम करती है कि यदि आप पांच टी20 खेल या वनडे, या तीन टेस्ट खेलते हैं। तो आप अपग्रेड हो जाते हैं और फिर आप कानूनी तौर पर प्रायोजकों और अन्य चीजों के साथ एक अनुबंध प्रणाली से बंधे होते हैं। David Warner  विभिन्न टी20 लीगों, अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखलाओं और घरेलू क्रिकेट की प्रतिबद्धताओं के साथ व्यस्त कार्यक्रम में व्यस्त हैं। ऐसा लगता है कि चयनकर्ताओं ने कुछ श्रृंखलाओं में उनकी अनुपस्थिति की योजना बनाई है, लेकिन उम्मीद है कि वह टी20 विश्व कप से पहले महत्वपूर्ण टी20 तैयारियों का हिस्सा होंगे। इसके अतिरिक्त, केंद्रीय अनुबंध न लेने का उनका निर्णय उनकी खेल प्रतिबद्धताओं में अधिक लचीलेपन की इच्छा को दर्शाता है।

Advertisement
Next Article