India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली को जीत की पटरी पर लाए ऋषभ पंत, 4 रन से गुजरात को मिली हार

12:58 AM Apr 25, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 DC Vs GT Match : आज यानी बुधवार का मैच गुजरात टाइटन्स (GT) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली टीम अब जीत की पटरी पर लौट आई है। उसने अपने घर में गुजरात को करारी शिकस्त दी।

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम दिल्ली ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 224 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में टीम गुजरात 20 ओवरों में 8 विकेट खो कर 220 ही बना सकी और दिल्ली ने इस मैच को 4 रनों से जीत लिया। अंतिम ओवरों में रशीद खान ने ताबड़तोड़ बैटिंग जरूर की लेकिन गुजरात को जीत नहीं दिला सकी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की तरफ से ऋषभ पंत ने 43 गेंदों में 88 रन, अक्षर पटेल ने 43 गेंदों में 66 रन, और ट्रिस्टन स्टब्स ने 7 गेंदों में 26 रन जोड़े। दूसरी ओर गुजरात की तरफ से बॉलिंग संदीप वॉरियर ने 3 विकेट और नूर अहमद ने एक विकेट झटके, जिसकी बदौलत दिल्ली को 224 रनों के स्कोर पर रोक पाई।

जवाब में बैटिंग करने उतरी टीम गुजरात की तरफ से साई सुदर्शन ने 39 गेंदों में 65 रन, डेविड मिलर ने 23 गेंदों में 55 रन और ऋद्धिमान साहा ने 25 गेंदों में 39 रन बनाए। वहीं दिल्ली की तरफ से बॉलिंग करते हुए रासिख सलाम ने 3 विकेट, कुलदीप यादव ने 2 विकेट और अक्षर पटेल ने एक विकेट झटके, जिस वजह से गुजरात को 4 रनों से हार मिली।

मैच में गुजरात-दिल्ली की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्किया, खलील अहमद और मुकेश कुमार .

गुजरात टाइटन्स: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, मोहित शर्मा, नूर अहमद और संदीप वॉरियर.

Advertisement
Next Article