India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल के कड़े मुकाबले में 10 रनों से दी शिकस्त

01:00 AM Apr 28, 2024 IST
Advertisement

सलामी बल्लेबाज जेक फ़्रेज़र-मैकगर्क की 84 रन की तूफानी पारी और शीर्ष क्रम के अन्य बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल मुकाबले में शनिवार को कड़े संघर्ष में 10 रन से हरा दिया।
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस हारने के बाद की जोरदार शुरुआत
दिल्ली ने टॉस हारने के बाद जोरदार शुरुआत करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 257 रन का मजबूत स्कोर बनाया। मुम्बई ने लक्ष्य का ताबड़तोड़ अंदाज में पीछा किया लेकिन नौ विकेट पर 247 रन ही बना सके। दिल्ली अब 10 मैचों में पांचवीं जीत के साथ पांचवें स्थान पर आ गयी है जबकि मुम्बई को नौ मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा और इस हार के बाद वह नौंवें स्थान पर हैं।
दिल्ली की इस जीत के बाद अंतिम चार की उम्मीदें बढ़ गई हैं, हालांकि मुंबई के लिए राह अब और मुश्किल हो गई है। अब यहां से मुंबई को हर मैच हर हाल में जीतना होगा तभी अंतिम चार में पहुंचने की संभावना बन सकती है। हालांकि इस मैच को मुंबई काफी करीब ले गई। दिल्ली अब अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है और चेन्नई अब छठे स्थान पर है।
लक्ष्य का पीछा करते हुए मुम्बई की शुरुआत अच्छी नहीं रही
लक्ष्य का पीछा करते हुए मुम्बई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा आठ, ईशान किशन 20 और सूर्यकुमार यादव 26 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 46 रन की तेज पारी खेली लेकिन उनके आउट होने के बाद तिलक वर्मा और टिम डेविड ने मोर्चा संभाला और कुछ बड़े शॉट खेलकर लक्ष्य का पीछा जारी रखा।
डेविड 37 रन बनाकर आउट हुए जबकि तिलक पारी के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर रन आउट हो गए। तिलक ने मुम्बई के लिए चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 63 रन बनाये। मुम्बई आखिर 10 रन पीछे रह गयी। दिल्ली की तरफ से खलील अहमद ने दो और मुकेश कुमार तथा रसिख सलाम ने तीन-तीन विकेट लिए।
मुंबई ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का किया फैसला
इससे पहले मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। मैकगर्क और अभिषेक पोरेल ने पॉवरप्ले में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और ओपनिंग साझेदारी में 7.3 ओवर में 114 रन ठोक डाले। मैकगर्क की आतिशी बल्लेबाजी का आलम यह था कि उन्होंने मात्र 27 गेंदों पर 84 रन में 11 चौके और छह छक्के उड़ाए।
पोरेल ने 27 गेंदों पर 36 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया। शाई होप ने मात्र 17 गेंदों पर पांच छक्के उड़ाते हुए 41 रन ठोके और पारी के 14वें ओवर में 180 के टीम के स्कोर पर आउट हुए। कप्तान ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने शॉट्स खेलने का क्रम जारी रखते हुए चौथे विकेट के लिए 55 रन जोड़े। पंत ने 19 गेंदों पर 29 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए। स्टब्स ने तेज गति से खेलते हुए 25 गेंदों पर 48 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। अक्षर पटेल छह गेंदों में एक छक्के के सहारे 11 रन बनाकर नाबाद रहे।
स्टब्स ने ल्यूक वुड के पारी के 18वें ओवर में पांच चौके और एक छक्का उड़ाते हुए कुल 26 रन बटोरे। वुड चार ओवर में 68 रन लुटाकर काफी महंगे साबित हुए।

Advertisement
Next Article