India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Babar Azam के तूफ़ानी अर्धशतक के बावज़ूद पाकिस्तान दूसरा टी20 हारा

04:33 PM Jan 14, 2024 IST
Advertisement

सेडॉन पार्क में 21 रन की शानदार जीत के साथ न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। इस जीत के हीरो फिन एलन रहे जिन्होंने 41 गेंदों में 74 रनों की धमाकेदार पारी खेली। हालांकि पाकिस्तान ने वापसी करने की पूरी कोशिश की और कीवी टीम को 200 से पहले रोक भी दिया इसके बाद Babar Azam और फखर ज़मान के बीच 87 रनों की साझेदारी से एक समय पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित लग रही थी लेकिन एडम मिल्ने के चार विकेटों ने न्यूजीलैंड की जीत का रास्ता खोल दिया।

HIGHLIGHTS

सेडॉन पार्क बल्लेबाजी के लिए माना जाता है और पाकिस्तान टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करने के लिए काफी अच्छा था। मैच की शुरुआत में ही यह तय हो गया था कि यह मैच हाई स्कोरिंग होगा क्योंकि पहले तीन ओवरों में 30 रन बने। फिन एलन मुख्य रूप से आक्रामक थे, उन्होंने अपने पहले ओवर में शाहीन अफरीदी को डीप मिडविकेट पर एक और छक्का लगाने से पहले हारिस राउफ को चौका और छक्का लगाया। राउफ का दूसरा ओवर और अधिक दर्द लेकर आया क्योंकि एलन और डेवोन कॉनवे ने 18 और रन लूटे। आखिरकार 59 रन की सलामी साझेदारी को छठे ओवर की पहली गेंद पर आमेर जमाल ने तोड़ा और कॉनवे को आउट किया। हालाँकि, उस समय तक एलन ने 16 में से तीन चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 36 रन बना लिए थे।
इसके बाद न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने भी रन गति पर ब्रेक नहीं लगने दिया, चौथी गेंद को कवर बाउंड्री तक ड्रिल करने के लिए अपनी क्रीज़ से बाहर निकले। विलियमसन ने आमेर जमाल को दो चौके और एक छक्का लगाया और एलन के साथ उनकी 50 रन की साझेदारी सिर्फ 29 गेंदों पर पूरी हुई। 10 ओवर के बाद न्यूजीलैंड को 111/1 पर पहुंचा दिया। हालाँकि, उस 10वें ओवर में, ब्लैक कैप्स के कप्तान को एक रन पूरा करते समय अपनी दाहिनी हैमस्ट्रिंग में जकड़न का अनुभव हुआ और मैदान पर कुछ उपचार मिलने के बाद, वह 15 गेंदों में 26 रन बनाने के बाद रिटायर हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए। 


हाल की चोटों के बाद अपनी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए विलियमसन को पहले ही अगले टी20 मैच के लिए आराम दिया गया है। यह देखना बाकी है कि क्या वह श्रृंखला के अंतिम दो मैचों के लिए वापसी करते हैं। पारी के पहले हाफ में 111 रन देने के बाद पाकिस्तान ने दूसरे हाफ में केवल 83 रन दिए। इसके बावजूद एलन ने 24 गेंद में 50 रन से आगे बढ़ते हुए 41 गेंद में 74 रन बनाए। पाकिस्तान दूसरे छोर पर बल्लेबाजों को शांत रखने में सफल हुए। लेग स्पिनर उसामा मीर ने एलन को गुगली पर बोल्ड करके मिनी-पतन की शुरुआत की, इसके बाद अब्बास अफरीदी ने अगले ओवर में डेरिल मिशेल को बोल्ड किया। मिशेल सेंटनर ने आमेर जमाल के ओवर में 14 रन बनाए, राउफ ने शानदार 19वां ओवर किया, जिसमें सिर्फ पांच रन दिए और तीन विकेट लिए। सात रन के अंतिम ओवर का मतलब था कि न्यूजीलैंड 200 के आंकड़े से पीछे रह गया। मोहम्मद रिज़वान ने पहली गेंद पर छक्का लगाया लेकिन पाकिस्तान ने नौ गेंदों के अंदर दो विकेट खो दिए। सईम अयूब ने इस बार ताबड़तोड़ शुरुआत नहीं डे पाए, जबकि मिल्ने ने आउट स्विंगर पर रिजवान को कीपर के हाथों कैच करा दिया।

इसके बाद Babar Azam ने सामान्य बाबर की तरह शुरुआत की, उन्होंने लगातार बाउंड्री लगाई और शुरूआती 15 गेंद में 28 रन बनाए। दूसरे छोर पर, फखर ज़मान का कैच छूटने के बाद उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। पाकिस्तान को 61 रन के पावरप्ले में ले जाने के बाद, ज़मान ने लेग स्पिनर ईश सोढ़ी के खिलाफ अपने मैचअप लाभ का विनाशकारी प्रभाव से इस्तेमाल किया, 25 गेंदों में अर्धशतक बनाने के लिए दो छक्के लगाए। पारी के पहले भाग में मिल्ने को तीसरा ओवर देने का निर्णय कार्यवाहक कप्तान टिम साउदी के लिए अद्भुत साबित हुआ क्योंकि तेज गेंदबाज ने फखर जमान को बोल्ड कर दिया था। इसने सोढ़ी को जारी रखने और अपना कोटा पूरा करने की अनुमति दी और उन्होंने आजम खान और आमिर जमाल दोनों को आउट कर दिया, इसी के साथ पाकिस्तान का स्कोर 127/6 हो गया। Babar Azam ने 36 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने सैंटनर और साउदी दोनों को एक-एक छक्का जड़कर पाकिस्तान को मुकाबले में बनाए रखा। लेकिन पाकिस्तान की किस्मत तब तय हो गई जब उनके पूर्व कप्तान 18वें ओवर की पहली गेंद पर बेन सियर्स का शिकार बन गए और अंततः पाकिस्तान 21 रन से मैच हार गया। एडम मिल्ने ने 33 रन देकर 4 विकेट लिए।

Advertisement
Next Article