India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ध्रुव जुरेल ने अपने माता-पिता से कहे दिल को छू लेने वाले शब्द, फैंस ने की खूब सराहना

03:50 PM Jan 14, 2024 IST
Advertisement

उत्तर प्रदेश के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को पहली बार भारतीय टीम में शामिल किया गया है। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की श्रृंखला के पहले दो टेस्ट के लिए चुना गया है। ईशान किशन की अनुपस्थिति में केएस भरत के बैकअप विकेटकीपर के रूप में ध्रुव का चयन हुआ है।

HIGHLIGHTS

भारतीय टीम में चुने जाने के अपने सपने को साकार करने के बाद, ध्रुव जुरेल ने अपने माता-पिता को उनके करियर के लिए किए गए सभी बलिदानों के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने आगे उनसे वादा किया कि यह सिर्फ एक शुरुआत है और अभी बहुत कुछ हासिल किया जाना बाकी है। जुरेल ने ट्विटर पर अपने माता-पिता के साथ एक वीडियो कॉल का स्क्रीनशॉट साझा किया और लिखा,

"धन्यवाद कम ही कहा जाएगा। सभी बलिदानों के लिए मेरी मां और पिता ने बनाया है, ताकि उनका लड़का बल्ला पकड़ सके और सिर्फ क्रिकेट खेल सके। मैं वादा करता हूं कि यह सिर्फ शुरुआत है। मम्मी, पापा, आप दोनों से जमाना है और अभी बहुत नाम कमाना है।

इससे पहले एक साक्षात्कार में, ध्रुव जुरेल ने खुलासा किया था कि कैसे उनके पिता ने उनके लिए क्रिकेट बल्ला खरीदने के लिए पैसे उधार लिए थे और उनकी माँ ने उन्हें क्रिकेट किट देने के लिए अपनी सोने की चेन बेच दी थी। जुरेल के शेयर हाल के दिनों में बढ़ रहे हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए फिनिशर के रूप में शानदार भूमिका निभाई थी। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 11 पारियों में 21.71 के औसत और 172.72 के स्ट्राइक रेट के साथ 34 के उच्चतम स्कोर के साथ 152 रन बनाए। ध्रुव जुरेल ने अपने प्रथम श्रेणी करियर में 46.47 के औसत के साथ एक शतक और 790 रन बनाए हैं। उनके नाम पांच अर्धशतक भी मौज़ूद है। 2020 में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में ध्रुव भारत की U19 टीम के उप-कप्तान भी थे, क्योंकि उन्होंने तीन पारियों में 44.50 के औसत और एक अर्धशतक के साथ 89 रन बनाए, जिसमें मेन इन ब्लू टूर्नामेंट के उपविजेता रहे। यह 22 वर्षीय खिलाड़ी अपने डेब्यू पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ना चाहेगा।

 

Advertisement
Next Article