India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दुबे ने अनेक तरह के शॉट खेलने की छमता को ईश्वर का उपहार बताया

04:40 PM Jan 15, 2024 IST
Advertisement

लंबे छक्के जड़ने में माहिर भारतीय ऑलराउंडर शिवम दुबे ने सोमवार को कहा कि स्पिनरों के खिलाफ कई तरह के शॉट खेलना उनके लिए ईश्वर का उपहार है लेकिन तेज और उछाल लेती गेंदों का अच्छी तरह से सामना करने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी।

HIGHLIGHTS

दुबे स्पिनरों के सामने खुलकर खेलते हैं और यही वजह है कि पहले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अफगानिस्तान के अच्छे स्पिन आक्रमण की उनके सामने एक नहीं चली।
दुबे ने जिओ सिनेमा से कहा, मुझे खुशी है कि मेरे खेल में निरंतर सुधार हो रहा है। मैं जितने तरह के शॉट खेल लेता हूं वह मेरे लिए ईश्वर का उपहार है और मैंने भी इन पर काफी काम किया है। मैंने अपने खेल के कई क्षेत्र में सुधार किया है और मैं अच्छे रन भी बना रहा हूं।
दुबे ने रविवार को दूसरे टी20 मैच में 32 गेंद पर नाबाद 63 रन बनाकर भारत की 6 विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई थी।उन्होंने कहा, अतीत में मैं भविष्य के बारे में काफी सोचता था लेकिन अब मुझे एहसास हुआ कि मुझे वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। मुझे इस पर ध्यान देना चाहिए कि मैं अपने कौशल में कैसे निखार लाऊं। यह मेरे लिए अधिक महत्वपूर्ण है।

दुबे को अच्छी गति से की गई शॉर्ट पिच गेंद को खेलने में परेशानी होती है लेकिन उन्होंने कहा कि वह इस क्षेत्र पर काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, मैंने इस पर काफी काम किया है। जब मैं घरेलू क्रिकेट में खेलता था तो सभी तरह के गेंदबाजों पर दबदबा बनाए रखता था लेकिन आईपीएल और भारत की तरफ से खेलना आसान नहीं है क्योंकि गेंदबाज 140 किमी प्रति घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

Advertisement
Next Article