India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बाबर आज़म हुए पाकिस्तान टीम से बाहर, सीनियर खिलाड़ी ने किया दिल छू लेने वाला ट्वीट

10:06 AM Oct 14, 2024 IST
Advertisement

Fakhar Zaman Backs Babar Azam : जिस फैसले की उम्मीद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से किसी को भी नहीं थी आखिरकार पीसीबी ने वह फैसला ले लिया और अपने सबसे बड़े खिलाड़ी को बीच सीरीज से ही टीम से ड्रॉप कर दिया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम के स्क्वाड की घोषणा कर दी है। लेकिन स्क्वाड देखकर पूरे पाकिस्तान क्रिकेट में खलबली मच गई क्योंकि स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है, जो पिछली लम्बे समय से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इस बीच फखर जमान बाबर के सपोर्ट में उतरे हैं। उन्होंने विराट कोहली का उदाहरण देते हुए पीसीबी पर अब निशाना साधा है।

HIGHLIGHTS

बाबर आजम के अलावा नसीम शाह, शाहीन अफरीदी और सरफराज खान को भी स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। वहीं, पहले टेस्ट में बीमार होकर अस्पताल में भर्ती होने वाले अबरार अहमद को भी सीरीज के बाकी दोनों मैचों की लिए स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। पीसीबी ने बताया है कि उन्होंने इन खिलाड़ियों को आराम देने के इरादे से ड्राप किया है।

फखर जमान ने बाबर को ड्राप करने के विचार पर पीसीबी पर निशाना साधते हुए एक अहम सवाल पूछा है। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा,

बाबर आजम को बाहर करने के सुझाव को सुनना चिंताजनक है। भारत ने 2020 और 2023 के बीच विराट कोहली की खराब फॉर्म के बावजूद उन्हें बेंच पर नहीं बैठाया, जब उन्होंने क्रमशः 19.33, 28.21 और 26.50 का औसत से रन बनाए थे। अगर हम अपने प्रमुख बल्लेबाज को दरकिनार करने पर विचार कर रहे हैं, जो कि पाकिस्तान का अब तक का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है, तो इससे टीम में गहरा नकारात्मक संदेश जा सकता है। पैनिक बटन दबाने से बचने के लिए अभी भी समय है, हमें अपने प्रमुख खिलाड़ियों को कम आंकने की बजाय उन्हें सपोर्ट करने की जरूरत है।

गौरतलब हो की मुल्तान टेस्ट की दोनों पारियों में बाबर आजम ने क्रमश: 30 और 5 रन बनाए थे। बाबर ने टेस्ट फॉर्मेट में 18 पारियों से 50 रन का आंकड़ा पार नहीं किया है। इस वजह से फैंस के साथ-साथ पूर्व क्रिकेटर्स भी टीम में उनकी जगह को लेकर सवाल पूछने में जुटे हुए हैं। अब देखना होगा कि क्या बाबर को ड्राप करने के बाद पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन में कोई सुधार देखने को मिलता है या नहीं।

इंग्लैंड के खिलाफ शेष दो टेस्ट के लिए पाकिस्तान का स्क्वाड
शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आमेर जमाल, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज, मोहम्मद अली, मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नोमान अली, सैम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा और जाहिद महमूद

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article