India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पूर्व गेंदबाज़ 'इरफ़ान पठान' ने उठाये हार्दिक की कॅप्टेन्सी पर सवाल

01:15 PM May 04, 2024 IST
Advertisement

आईपीएल 2024 के 51वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से हराया। ईशान किशन 13 रन और कप्तान रोहित 11 रन बनाकर हुए आउट। कप्तान हार्दिक पांड्या महज़ 1 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे। इस हार के साथ ही मुंबई की टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ से लगभग बाहर हो गई है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को करना पड़ा केकेआर से हार का सामना। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12 साल बाद मुंबई को वानखेड़े स्टेडियम में दी मात । इसी दौरान पूर्व गेंबाज़ इरफान पठान का हार्दिक पंड्या और मुंबई इंडियंस के बारें में किया गया पोस्ट तेज़ी से वायरल हो रहा है । मुंबई इंडियंस की यह आईपीएल 2024 में आठवीं हार रही

पूर्व गेंदबाज़ इरफ़ान पठान का सोशल मीडिया पर पोस्ट

इरफान पठान ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो में मुंबई इंडियंस के बारें में यह बात बोली , कि यह टीम कागज़ में काफी अच्छी थी, लेकिन इसे ठीक से प्रभंधित नहीं किया गया। जिससे टीम का ऐसा परफॉरमेंस दखने को मिला, हार्दिक पंड्या की कप्तानी के बारे में जो सवाल उठाए जा रहे थे, वे बिल्कुल सही थे। यही नहीं उन्होनें मुंबई और केकेआर के मैच के बारें में बोला कि जब आपने केकेआर के पांच विकेट सिर्फ 57 रन पर गिरा दिए थे, तो नमन धीर को लगातार तीन ओवर देने की कोई जरूरत नहीं थी। इसमें आपको अपने मुख्य गेंदबाजों को भी शामिल करना चाहिए था, लेकिन आपने अपने छठे गेंदबाज से तीन ओवर करवाए । जिससे वेंकटेश अय्यर और मनीष पांडे ने मिलकर साझेदारी की जहां आप केकेआर को 150 रन पर आउट कर सकते थे, वहीं उन्होंने 170 रन बना लिए और यही पर मैच में अंतर पैदा हो गया।

मुंबई का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल

मुंबई इंडियंस के 11 मैचों में सिर्फ छह प्वाइंट्स हैं। टीम को केकेआर के हाथों 24 रन से हार झेलनी पड़ी। इसके बाद अभी टीम को तीन मैच और खेलने बाकि है। मुंबई को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है,तो अपने बाकी बचे हुए तीनों मैच में जीत हासिल करनी होगी।
तीनों मैच जीतने के बाद मुंबई इंडियंस के खाते में 12 अंक तो हो जाएंगे, लेकिन आईपीएल के इतिहास में देखा गया है कि टीमों का 14 प्वाइंट्स के साथ भी प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो जाता है। जिसमें मुंबई अभी 6 अंक तक ही पहुंच पाई है। अगर मुंबई की टीम अपने अगले तीन मैच में अच्छा प्रदर्शन कर जीत हासिल भी कर लेती है, तब भी उसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए दूसरी टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा। जिसका मतलब यही है की मुंबई इंडियंस इस साल प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर है।

केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 24 रन से दी बात

पहले बैटिंग करते हुए केकेआर की टीम ने 19.5 ओवर में 169 रन बनाए। केकेआर की टीम की तरफ से वेंकेटश अय्यर ने 70 रन और मनीष पांडे ने 42 रन बनाए। दोनों के बीच बेहतरीन साझेदारी देखने को मिली, स्कोर देख के ऐसा नहीं कहा जा सकता था की मुंबई को हार का सामना करना पढ़ सकता है, वो भी उनके होमेग्राउण्ड वानखेड़े स्टेडियम में, पर इसके जवाब में मुंबई की टीम 18.5 ओवर में 145 रन ही बना सकी। इस तरह केकेआर ने मुंबई को 24 रन से हराया और लगातार अपनी तीसरी जीत दर्ज की। यही नहीं पूरे 12 साल बाद नाईटराइडर्स ने मुंबई इंडियंस को वानखेड़े स्टेडियम में मात दे दी।

Advertisement
Next Article