India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पूर्व भारतीय क्रिकेटर UAE Cricket Team के हेड कोच बने

04:57 PM Feb 21, 2024 IST
Advertisement

पूर्व भारतीय क्रिकेटर Lalchand Rajput को तीन साल के लिए UAE UAE Cricket Team का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। Lalchand Rajput ने 1985 से 1987 तक भारत के लिए दो टेस्ट और चार वनडे खेले।

HIGHLIGHTS

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच रह चूके है Lalchand

UAE Cricket Team में Lalchand ने अंतरिम मुख्य कोच मुदस्सर नज़र की जगह ली है। 62 वर्षीय राजपूत, दक्षिण अफ्रीका में 2007 में पहला पुरुष टी20 विश्व कप जीतने वाली एमएस धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम के मैनेजर थे। साथ ही 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच के रूप में भी उन्होंने कार्य किया है। Lalchand Rajput, 2016 से 2017 तक अफगानिस्तान की टीम के साथ जुड़े थे। फिर, 2018 से 2022 तक जिम्बाब्वे पुरुष टीम के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया।राजपूत ने एक बयान में कहा, इस भूमिका में मुझे नियुक्त करने के लिए मैं क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं।

एसोसिएट सदस्यों में UAE मजबूत बनकर उभरा है

UAE Cricket Team हाल के वर्षों में मजबूत एसोसिएट सदस्यों में से एक के रूप में उभरा है। खिलाड़ियों ने वनडे और टी20 दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया है। UAE क्रिकेट का भविष्य बहुत उज्ज्वल है। मेरा लक्ष्य टीम को और अधिक लगातार प्रदर्शन करना और उन्हें आगे तक ले जाना होगा। अगले स्तर पर मुझे पूरा विश्वास है कि वे इसमें पूरी तरह सक्षम हैं। यूएई के नए मुख्य कोच के रूप में उनका पहला कार्यभार आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 वनडे त्रिकोणीय श्रृंखला होगी, जिसकी मेजबानी स्कॉटलैंड और कनाडा अन्य प्रतिभागियों के रूप में करेंगे।

Advertisement
Next Article