India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शुभमन गिल की टी20 वर्ल्ड कप में जगह को लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया बयान

12:36 PM Jan 16, 2024 IST
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने जून महीने में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल के टी20 फॉर्म पर टिप्पणी की। इस आक्रामक युवा बल्लेबाज की जगह दूसरे टी20 में यशस्वी जयसवाल को लिया गया, जिन्होंने शानदार अर्धशतक ठोकते हुए यह फैसला सही साबित कर दिया। इसके बाद गिल को पूर्व पाक स्टार ने चेतावनी दी थी।

HIGHLIGHTS

सबसे छोटे प्रारूप में गिल के फॉर्म पर बोलते हुए सलमान बट ने दावा किया कि गिल अपनी पिछली कुछ पारियों में अपनी प्रतिभा के अनुरूप नहीं खेल पाए हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने गिल की पारी की ओर इशारा करते हुए उन्हें बिना कुछ खास किए बल्लेबाजी करने की सलाह दी।

“मुझे लगता है कि शुभमन गिल ने पिछले कुछ मैचों में अपनी प्रतिभा के साथ अन्याय किया है। वह बहुत अच्छा खिलाड़ी है और जिस तरह की जल्दबाजी वह दिखा रहा है, उसके लिए उसके पास बहुत अधिक कौशल है। वह लगभग 20 रन बनाता है और फिर एक ढीला शॉट खेलता है। यह वही है जो वह तब नहीं कर रहा था जब उसका वर्ष सफल रहा था। उन्हें बिना कुछ खास किए सिर्फ बल्लेबाजी और बल्लेबाजी करने की जरूरत है।' उसे यह समझने की जरूरत है कि भले ही आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हों, लेकिन आप हर गेंद को अपनी शर्तों पर नहीं खेल सकते। आपको गेंद पर हुक्म चलाने के बजाय उस पर प्रतिक्रिया देनी होगी।

शुभमन गिल पिछले साल हुए वर्ल्ड कप से पहले काफी शानदार फॉर्म में थे लेकिन वर्ल्ड कप से ठीक पहले उन्हें डेंगू वायरल फीवर हो गया उसके बाद से ही वह अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं। वर्ल्ड कप में भी वह शुरूआती 2 मैच में नहीं खेल पाए थे और वापसी के बाद भी वह पूरे वर्ल्ड कप में केवल 1-2 अच्छी पारियां ही खेल पाए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ भी वह साधारण प्रदर्शन ही कर पाए। दूसरे टी20 में उनकी जगह यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया और जायसवाल ने सिर्फ 34 गेंदों में 5 चौको और 4 छक्कों की मदद से 68 रन की तूफानी पारी खेली थी।

 

Advertisement
Next Article