India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में ग्रीन की वापसी, वेस्टइंडीज में तीन खिलाड़ी करेंगे डेब्यू

04:19 PM Jan 16, 2024 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज ने एडिलेड में होने वाले टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने पुष्टि की, कि कैमरून ग्रीन वापसी करेंगे और स्टीव स्मिथ अपने करियर में एक नया अध्याय शुरू करते हुए बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे।

HIGHLIGHTS

स्मिथ की भूमिका में बदलाव तब आया जब उन्होंने ओपनिंग के अवसर की वकालत की, जिससे वापसी करने वाले कैमरून ग्रीन के लिए नंबर 4 स्थान छोड़ दिया गया, जो पहले नंबर 6 स्थान पर थे। ग्रीन ने स्वीकार किया कि नंबर 6 पर थोड़ी सी जल्दबाजी महसूस हो रही है और अब वह नंबर 4 की स्थिति को पुनः प्राप्त करने के लिए तैयार हैं, जहां उन्होंने पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्श शेफ़ील्ड शील्ड में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था।

यह रणनीतिक कदम न केवल वार्नर के संन्यास से खाली हुई जगह को संबोधित करता है बल्कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम को भी मजबूत करता है। टीम में ग्रीन और मिच मार्श दोनों के साथ, कमिंस खुद को अधिशेष गेंदबाजी विकल्पों के साथ पाते हैं, जो टेस्ट श्रृंखला के लिए एक अच्छी तरह से संतुलित टीम प्रदान करते हैं। वेस्टइंडीज की ओर से, कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने तीन नवोदित खिलाड़ियों को शामिल करने का खुलासा किया: केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स और शमर जोसेफ। प्रमुख ऑलराउंडर जेसन होल्डर और काइल मेयर्स की अनुपस्थिति, जो टी20 लीग में भाग ले रहे हैं, साथ ही कंधे की चिंता के कारण तेज गेंदबाज जेडन सील्स को दरकिनार कर दिया गया है, जिसने विंडीज को नई प्रतिभा पेश करने के लिए प्रेरित किया है। मध्य गयाना के एक सुदूर गांव के रहने वाले शमर जोसेफ ने हाल ही में एक टूर मैच में गेंद से अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। हॉज और ग्रीव्स जैसे अनुभवी खिलाड़ी, दोनों 29 वर्ष के हैं, वेस्ट इंडीज लाइनअप में प्रथम श्रेणी स्तर की विशेषज्ञता लाते हैं।

नेट्स में कैरेबियाई दिग्गज ब्रायन लारा की सलाह और उनके कोच के रूप में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज शॉन टैट के मार्गदर्शन ने विंडीज कैंप में मूल्यवान दृष्टिकोण जोड़े हैं। जैसा कि वेस्टइंडीज का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगभग 21 साल के टेस्ट जीत के सूखे को खत्म करना और 1997 के बाद से अपनी पहली जीत हासिल करना है, ब्रैथवेट ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम केवल पुशओवर नहीं होगी। अनुभवी खिलाड़ियों और होनहार पदार्पणकर्ताओं के मिश्रण से दृढ़ और समर्थित विंडीज, टेस्ट श्रृंखला की प्रतिस्पर्धी शुरुआत के लिए तैयार है, जो एडिलेड में एक दिलचस्प मुकाबले के लिए मंच तैयार कर रही है।

प्लेइंग XI:
ऑस्ट्रेलिया: उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड
वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), तेगनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), अल्ज़ारी जोसेफ, केमार रोच, गुडाकेश मोती, शमर जोसेफ

Advertisement
Next Article