India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

GT VS CSK: गुजरात ने CSK को 35 रन से हराया, चेन्नई के लिए प्लेऑफ की राह हुई मुश्किल

12:38 AM May 11, 2024 IST
Advertisement

GT VS CSK, IPL 2024: आईपीएल 2024 के 59वें मैच में गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुई भिड़ंत। दोनों टीमों का यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 231 रन बनाए। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 196 रन ही बना सकी। इसी के साथ गुजरात टाइटंस ने इस मुकाबले को 35 रन से जीत लिया है। गुजरात टाइटंस के शुभमन गिल ने 55 गेंदों पर 104 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 9 चौके और 6 छक्के जड़े। वही दूसरी तरफ साई सुदर्शन ने 51 गेंदों पर 103 रनों की शानदार बल्लेबाजी करते हुए 7 छक्के और 5 चौके लगाए है।

Highlights:

गुजरात टाइटंस के जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही। टीम ने पावरप्ले में ही अपने 3 विकेट खो दिए थे, वहीं चेन्नई के ओपनर बल्लेबाज रचिन रवींद्र एक रन बनाकर रन आउट हो गए तो दूसरी तरफ रहाणे भी एक रन के स्कोर पर कैच आउट हो गए। वहीं मैच को संभालते हुए डेरिल मिचेल ने 27 गेंदों पर अपना अर्धशतक लगाया। मिचेल इस मुकाबले में 63 रन बनाकर आउट हो गए। मोइन अली ने 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक लगाया। इसके बाद शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा भी छोटी पारी खेलते हुए पवेलियन लौटे। आखिर में महेंद्र सिंह धोनी ने 11 गेंद और 26 रन बनाए। अपनी पारी में धोनी ने 3 छक्के लगाए। लेकिन टीम का स्कोर 196 तक ही पहुंच पाया। जिसके वजह से चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

इस हार के बाद भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर बरकरार है। चेन्नई ने अपने 12 मुकाबले में 6 मैच पर जीत हासिल की है तो दूसरी तरफ 6 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इसके साथ ही चेन्नई के लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो गई है। क्योंकि दो और टीमों के पास इतने ही मैचों में 12 अंक हैं। आईपीएल के इतिहास में अभी तक दोनों टीमों के बीच 6 मुकाबले हुए हैं। इस दौरान दोनों टीमों ने 3-3 मैच पर जीत हासिल की है। मौजूदा सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने हो रही है। इससे पहले 26 मार्च को चेपॉक में दोनों टीमों के बीच मैच खेला गया था, जहां CSK ने 63 रनों से जीत हासिल की थी।

Advertisement
Next Article