India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

वर्ल्ड कप जीत के बाद मैदान पर होगी रियल हिटमैन की वापसी

07:59 AM Jul 27, 2024 IST
Advertisement

IND vs SL : रोहित शर्मा जिनकी कप्तानी में भारत ने थोड़े दिन पहले ही टी20 विश्वकप अपने नाम किया था। उस दिन के बाद से ही रोहित की लोकप्रियता में अलग उछाल देखने को मिला है। चाहे भारत के आम नागरिक हो, बॉलीवुड के हीरो हीरोइन, नेता अभिनेता कोई भी हर कोई बस रोहित की बल्लेबाजी और उनकी कप्तानी का दीवाना हो गया है और अगर इस लिस्ट में टीम के खिलाड़ियों का नाम ना आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता।

HIGHLIGHTS

बारबाडोस में जीत के बाद हार्दिक का गाल चूमना हो, या फिर विराट के साथ गले लगना, मुंबई में विक्ट्री परेड में विराट का रोहित को खीच कर ले जाकर ट्रॉफी उठाना हो या फिर वानखेड़े में खिलाड़ियों के साथ नाचना और या फिर हार्दिक के लिए मुंबई क्राउड से चीयर करवाना। रोहित ने इस टीम को सदैव खुद से पहले अपनी टीम को तरजीह दी। याद कीजिए 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद जब भारत की कप्तानी रोहित को मिली थी उस समय भारतीय टीम के हालत क्या थी ना रोहित खुद फॉर्म में थे, ना विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज खिलाड़ी चोट से जूझ रहे थे। ऐसे में रोहित ने वहां से उठाकर टीम को वर्ल्ड दिलाया और ऐसा नहीं की बाकी जगह टीम का प्रदर्शन खराब रहा। एक आध मौकों को छोड़ दें तो लगभग हर सीरीज भारत ने जीती। एशिया कप 2023 जीता। 2022 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, 2023 वर्ल्ड कप में अपराजित फाइनल तक का सफर, हर जगह इस टीम ने भारत के करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया। रोहित मैदान पर कभी खुद के लिए उतरे ही नही, हमेशा टीम को आगे रखा।

सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों के खराब फॉर्म पर उन्हे लगातार बैक किया। भले ही फैंस ने उनके बुरे समय में उन्हे जितना मर्जी ट्रोल किया लेकिन रोहित ने हमेशा देश की जीत को ही तरजीह दी। आपको याद होगा 2023 वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद रोहित 50 और 100 के सेलिब्रेशन तक नहीं कर रहे थे। उनके फैंस तो छोड़िए शायद उनके हेटर्स को भी वह देखकर रोना आगया था। लेकिन अब भारत वर्ल्ड कप जीत चुका है और रोहित 2 अगस्त को एक बार फिर मैदान पर नजर आने वाले हैं ऐसे में फैंस को एक बार फिर उनका वो पुराना हिटमैन देखने को मिल सकता है जो वनडे क्रिकेट में 50 ,100 के लिए नहीं बल्कि अपने 200, 250 के लिए जाना जाता है। फैंस एक बार रोहित को वो डैडी हंड्रेड लगाते हुए देखना चाहते हैं। सामने श्रीलंका की टीम भी है जिनके खिलाफ रोहित पहले ही 2 दोहरे शतक ठोक चुके हैं।




ऐसे में इस बार रोहित के फैंस तो शायद यही दुआ कर रहे हैं कि एक बार रोहित भाई हमे वो हमारा पुराना हिटमैन लौटा दो और श्रीलंका में एक बार एक बड़ा, एक बहुत ही बड़ा दोहरा शतक दिखा दो। खैर यह तो हुई रोहित की बल्लेबाजी की बात लेकिन रोहित की कप्तानी की भी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है हाल ही में टी20 क्रिकेट के नए कप्तान सूर्यकुमत यादव ने भी रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा था कि मैंने रोहित भैया से जैसा सीखा है वैसा ही करने की कोशिश करूंगा, वो मैदान पर एक कप्तान नही बल्कि लीडर की तरह उतरते हैं जो पूरी टीम को साथ लेकर चलते हैं। वहीं एक इवेंट में जसप्रीत बुमराह ने भी रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा था कि रोहित भैया ने ही मुझे फील्डिंग सेट करना सिखाया था।

हार्दिक पांड्या आज जो कुछ भी है उसमें उनकी मेहनत तो है ही लेकिन इनको पहली बार मौका रोहित की कप्तानी में ही मिला था। वर्ल्ड कप में शिवम दुबे लगातार फेल हुए लेकिन रोहित ने शिवम का पूरा साथ दिया और सबसे चीज वो जब 30 गेंद पर 30 रन बचाने थे और रोहित ने अपनी कप्तानी से गेंदबाजों का एक दम सही इस्तेमाल करते हुए टीम इंडिया की झोली में जीत डाल दी। भारत तो छोड़िए पाकिस्तान जो शायद भारतीय टीम की जीत से जला भी होगा वहां के पूर्व क्रिकेटर्स शोएब अख्तर, कामरान अकमल, अहमद शहजाद जैसे खिलाड़ियों ने भी माना की यहां से सिर्फ एक ही कप्तान जीता सकता था जो की रोहित शर्मा हैं।
अब भारत के सदस्य और टीम इंडिया के फैन होने के नाते हम सिर्फ यही कहना चाहेंगे कि रोहित का शायद जो भी अधूरा सपना रह गया है वो उसे भी जरूर पूरा करें।
अब आप हमे बताइए कि क्या आप भी रोहित शर्मा को उनके पुराने हिटमैन अंदाज में देखना चाहते हैं, हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Advertisement
Next Article