India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

SRH VS LSG: हैदराबाद को मिली बड़ी सफलता, 10 विकेट से लखनऊ को हराया, 58 बॉल में 167 रन बनाए

12:33 AM May 09, 2024 IST
Advertisement

SRH VS LSG,IPL 2024: आईपीएल 2024 के 57वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की लखनऊ सुपर जायंट्स की बीच हुई भिड़त। सनराइजर्स हैदराबाद ने बिना किसी नुकसान के 9.4 ओवर में 166 रन के टारगेट को हासिल कर लिया। यह आईपीएल इतिहास का सबसे तेज रन चेज है। सनराइजर्स हैदराबाद की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान उसके दोनों ओपनर्स का है। ट्रविस हेड ने 30 गेंदों में नाबाद 89 रन बनाए वहीं दूसरी तरफ अभिषेक शर्मा ने सिर्फ 28 गेंदों में नाबाद 75 रनों की शानदार पारी खेली। दोनों ओपनर्स ने मिलकर 14 छक्के और 16 चौके लगाए।

दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजबी गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान के साथ 166 रन बनाए। लखनऊ सुपर जायंट्स से आयुष बडोनी ने नाबाद 55 रन बनाए तो वही पूरन ने नाबाद 48 रन की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के बीच 99 रनों की साझेदारी हुई। कप्तान केएल राहुल ने 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे। भुवनेश्वर कुमार ने महज 12 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। कप्तान पैट कमिंस को एक सफलता मिली, वहीं उन्होंने क्रुणाल पांड्या को रनआउट भी किया।



सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मुकाबले में एक तरफा जीत हासिल की। ट्रेविस डेड और अभिषेक शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लोग फैन हो गए। दोनों ओपनर्स ने हैदराबाद सनराइजर्स को 10 विकेट से जीत दिलाकर सबको चौंका दिया। आपको बता दे कि हैदराबाद इस सीजन में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर रही है। हैदराबाद की टीम ने सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इसी सीजन में अपने नाम किया है, वह भी अपने ही रिकॉर्ड को तोड़कर. पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम इस सीजन में कमाल कर रही है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article