India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हैदराबाद के तन्मय अग्रवाल ने सबसे तेज प्रथम श्रेणी तिहरे शतक का विश्व रिकॉर्ड बनाया

09:21 AM Jan 27, 2024 IST
Advertisement

हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने शुक्रवार को यहां अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप मैच में प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज तिहरे शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया।

HIGHLIGHTS

28 वर्षीय खिलाड़ी ने केवल 147 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर मार्को मरैस के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया, जिन्होंने बॉर्डर और वेस्टर्न प्रोविंनेस के बीच खेल के दौरान 191 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

हालाँकि, उत्तर-पूर्वी टीम के खिलाफ एकतरफा मुकाबले ने एक बार फिर उन्हें सीधे रणजी ट्रॉफी में एकीकृत करने पर सवाल खड़े कर दिए हैं, जहां नियमित रूप से रिकॉर्ड तोड़े जा रहे हैं।
शहर के बाहरी इलाके 'जेन-नेक्स्ट' क्रिकेट ग्राउंड और हैदराबाद में खेले गए इस मैच में दिन का खेल खत्म होने तक तन्मय की 160 गेंदों पर नाबाद 323 रन की पारी की मदद से 48 ओवर में 1 विकेट पर 529 रन का विशाल स्कोर बना पारी घोषित की। इससे पहले अरुणाचल पहली पारी में सिर्फ 39.1 ओवर में 172 रन पर ऑलआउट हो गया था।
बाएं हाथ के बल्लेबाज की पारी में 33 चौके और 21 छक्के शामिल थे। उन्होंने राहुल सिंह के साथ शुरुआती साझेदारी में 449 रन जोड़े, जिन्होंने सिर्फ 105 गेंदों में 185 रन बनाए। मैच के बाद तन्मय ने कहा कि मैं अच्छा और आभारी महसूस कर रहा हूं। 150 रन पूरे करने के बाद, मैंने हिट करना शुरू कर दिया और भाग्य भी मेरे पक्ष में था। बॉल हमेशा बल्ले के बीच में लग रही थी और सीधा बाउंड्री के बाहर जा रही थीं। मैं बस बल्लेबाजी करता रहा और शॉट्स खेलता रहा," अग्रवाल ने पीटीआई से कहा, उसकी आवाज़ शायद ही कभी कोई भावना प्रकट करती हो।
तो उन्हें वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में कब पता चला? अग्रवाल, जिनके नाम इस रिकॉर्ड से पहले ही 11 प्रथम श्रेणी शतक हैं, ने कहा, "दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम के साथियों से लेकर मेरे परिवार तक, हर कोई बहुत खुश है।"

Advertisement
Next Article