India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ENG : DRS को लेकर बढ़ा विवाद, Michael Vaughan का अनोखा सुझाव

02:36 PM Feb 26, 2024 IST
Advertisement

IND vs ENG के बीच जारी टेस्ट सीरीज के दौरान डीआरएस को लेकर हर रोज एक नई बहस देखने को मिलती है। चौथे टेस्ट मैच में जो रूट के एलबीडब्ल्यू आउट पर काफी चर्चा हो रही है। इस बीच Michael Vaughan ने इस विवाद को खत्म करने के लिए एक तरीका बताया है।

HIGHLIGHTS

अश्विन के रिव्यू पर, रूट को आउट देने पर बढ़ा विवाद

IND vs ENG सीरीज के चौथे मैच में रविवार को भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के रिव्यू पर आउट होने पर रूट काफी नाराज दिखे। अश्विन की गेंद बल्लेबाज के पैड पर लगी और अंपायर अपील से सहमत नहीं हुए और नॉट आउट दे दिया। लेकिन भारत ने थर्ड अंपायार की तरफ जाना सही समझा। डीआरएस में मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और रूट 11 रन पर आउट हो गए। वॉन ने कहा, मैं यह नहीं कह रहा हूं कि कोई धोखा दे रहा है। मैं बस जवाब देने की कोशिश कर रहा हूं कि जब कोई निर्णय लिया जाता है और हम सभी उससे असहमत होते हैं। अगर हॉक-आई पर मौजूद व्यक्ति को फिल्माया जाता है तो इससे विवाद खत्म हो सकता है।

स्टंप्स पर नहीं लग रही थी, फिर भी आउट दिया

IND vs ENG श्रृंखला की शुरुआत में भी कप्तान बेन स्टोक्स ने राजकोट में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 432 रन की हार में जैक क्रॉली को आउट करना हैरान करने वाला पाया, क्योंकि तकनीक से पता चला कि गेंद स्टंप्स पर नहीं लग रही थी, फिर भी मैदान पर लिया गया फैसला कायम रहा और डीआरएस दिया गया। यह 'अंपायर की कॉल' के रूप में है। इसके बाद इंग्लिश कप्तान ने डीआरएस में 'अंपायर्स कॉल' नियमों को खत्म करने की बात रखी। वॉन ने कहा, सामान्य तौर पर खेल के लिए, देखने वाले लोगों के लिए, हमें यह देखना होगा कि संचालन कौन कर रहा है, क्योंकि तकनीक का संचालन करने वाला व्यक्ति अंपायरों से अधिक महत्वपूर्ण है।

Advertisement
Next Article