India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ENG : बेहद कड़ी टक्कर वाली जीत हासिल करना मजेदार, रोहित ने कहा गर्व है मूझे

08:00 AM Feb 27, 2024 IST
Advertisement

IND vs ENG में इंग्लैंड के खिलाफ ​पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज अपने नाम की। इस जीत के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह बेहद कठिन मुकाबले में सीरीज जीतकर काफी खुश हैं।

HIGHLIGHTS

रांची टेस्ट में रोमांचक जीत

IND vs ENG सीरीज के रांची टेस्ट मैच जीतना भारत के लिए आसान नहीं रहा, क्योंकि शुरुआती दिनों में इंग्लैंड इस मैच में फ्रंटफुट पर रही। सीरीज के पहले मैच में हार झेलने के बाद भारत ने अन्य दो मैचों में अपना दबदबा कायम किया, लेकिन चौथे मैच में एक बार फिर इंग्लैंड हावी नजर आई। हालांकि, युवा भारतीय बल्लेबाज ध्रुव जुरेल की चमक और आर. अश्विन की फिरकी ने इंग्लैंड की हार की कहानी लिखी। चौथे टेस्ट में ध्रुव जुरेल की 90 और नाबाद 39 रनों की पारियों ने भारत की जीत में बहुत मदद की। इस मुकाबले में डेब्यूटेंट गेंदबाज आकाश दीप ने भी पहले दिन तीन विकेट लिए और अपनी चमक बिखेरी। फिर, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप ने दूसरी पारी में क्रमशः (5-51) और (4-22) विकेट लेकर भारत को घरेलू मैदान पर लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीत दिलाई।

पहली पसंद के कई खिलाड़ियों को मिस करना भारत के लिए झटका था : रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने कहा, IND vs ENG के ''इस टेस्ट सीरीज में कड़ी चुनौती देखने को मिली है। चार टेस्ट खत्म होने के बाद मैं कह सकता हूं कि इस टीम पर मुझे बेहद गर्व है। हम वो करने में कामयाब रहे जो हम करना चाहते थे। यह सीरीज युवा खिलाड़ियों की बदौलत हम जीतने में कामयाब रहे हैं। कप्तान ने ध्रुव जुरेल की भी प्रशंसा की, जिन्होंने अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में बल्ले से जबरदस्त संयम दिखाया। पहली पारी में 90 रन बनाकर जुरेल ने अच्छी फाइट की और दूसरी पारी में भी जुरेल ने प्रेशर को हैंडल किया। रोहित ने स्वीकार किया कि श्रृंखला में पहली पसंद के कई खिलाड़ियों को मिस करना भारत के लिए झटका था, लेकिन उनकी अनुपस्थिति में जुरेल, गिल और यशस्वी जायसवाल जैसे युवाओं के आगे बढ़ने पर खुशी हुई। रोहित ने कहा, जब आपको प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खलती है तो यह बुरा होता है, लेकिन एक समूह के रूप में हम कुछ नहीं कर सकते। उनकी जगह भरना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी प्रतिक्रिया दी।

Advertisement
Next Article