India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ENG : पहला टेस्ट जीतने के बाद बौखलाया यह दिग्गज स्पिनर, कहा 5-0 से होगा सफाया

12:57 PM Jan 30, 2024 IST
Advertisement

पहले टेस्ट में इंग्लैंड की 28 रनों की जीत के बाद, पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने घोषणा करते हुए कहा है कि इंग्लैंड भारत को सीरीज में 5-0 से हराएगा। पहले टेस्ट में 190 रन की बड़ी बढ़त लेने के बावजूद भारतीय टीम यह मैच हार गई।

HIGHLIGHTS

मोंटी पनेसर के अनुसार 5-0 से जीतेगा इंग्लैंड

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने कहा कि अगर ओली पोप और टॉम हार्टले आगामी मैचों में अपना प्रदर्शन दोहराते हैं तो इंग्लैंड के पास भारत में क्लीन स्वीप करने का एक सुनहरा मौका है। ओली पोप के 196 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने पहले 190 रन की बढ़त को ख़त्म किया और उसके बाद भारत को 231 रन का लक्ष्य देने में भी सफल हुआ। वहीं अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए, हार्टले ने दूसरी पारी में 62 रन देकर सात विकेट चटकाए, जिससे भारत का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह ढह गया और भारत जीते हुए मैच में 28 रन से हार गया।

मोंटी पनेसर ने एएनआई से कहा

“अगर ओली पोप और टॉम हार्टले इसी तरह खेलना जारी रखते हैं तो इस सीरीज में भारत का व्हाइटवॉश होना तय है। इंग्लैंड सीरीज में 5-0 से जीतेगा। अगर ओली पोप और टॉम हार्टले इसी तरह खेलें तो यह मुमकिन हो सकता है।

रोहित शर्मा की कप्तानी पर भी उठाए सवाल 

पनेसर ने माना कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा अनजान थे और उनके पास पोप के मास्टरक्लास का कोई जवाब नहीं था, जिन्होंने अपनी पारी के दौरान 278 गेंदों तक बल्लेबाजी की और 21 चौके लगाए। मोंटी पनेसर ने पहले टेस्ट में मिली जीत की तुलना वर्ल्ड कप जीतने से की। विशाखापत्तनम में भारत बनाम इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट से पहले हरभजन सिंह चिंतित है 'मुझे डर है कि वे हार न जाएं, 'यह एक बहुत बड़ी जीत है, किसी ने सोचा भी नहीं था कि यह संभव भी होगा। पनेसर ने कहा,

हर किसी ने सोचा था कि इंग्लैंड 190 रन से पिछड़ने के बाद हार जाएगा, लेकिन ओली पोप ने शानदार पारी खेली, जो हमने लंबे समय में देखी सबसे अच्छी पारियों में से एक है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद टेस्ट की जीत इंग्लैंड क्रिकेट में लंबे समय तक याद रखी जाएगी। “यह इंग्लैंड की विदेश में अब तक हासिल की गई सबसे प्रसिद्ध जीतों में से एक है। पनेसर ने कहा "ऐसा लग रहा है जैसे हमने विश्व कप जीत लिया है।

IND vs ENG दूसरा टेस्ट मैच 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में शुरू होगा। रवींद्र जड़ेजा और केएल राहुल टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। विराट कोहली भी निजी कारणों से टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हैं। दूसरे टेस्ट में भारत की टीम में सरफ़राज़ खान और सौरभ कुमार का चयन कर लिया गया है।

 

 

 

 

 

Advertisement
Next Article