India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ENG : Virender Sehwag और Aakash Chopra का इंग्लैंड टीम पर बयान हुआ वायरल

11:53 AM Jan 07, 2024 IST
Advertisement

IND vs ENG के बीच 25 जनवरी से 5 टेस्ट मैच की सीरीज भारत की मेजबानी में खेली जाएगी। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी। इंग्लिश टीम के लिए भारत का यह दौरा एक कठिन चुनौती होगी क्योंकि 2012 के बाद इंग्लैंड कभी भी भारत में टेस्ट श्रृंखला नहीं जीत पाया है।

HIGHLIGHTS

मज़े की बात यह है कि बेन स्टोक्स एंड कंपनी, इंग्लैंड के खिलाड़ियों के लिए पौष्टिक भोजन सुनिश्चित करने के लिए लोकप्रिय प्रीमियर लीग फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के शेफ के साथ यात्रा करेगी।
ऐसे में सोशल मीडिया पर अपने मजाकिया पोस्ट के लिए माने जाने वाले Virender Sehwag ने रिपोर्ट के बारे में इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के फैब अकाउंट, बार्मी आर्मी के ट्वीट को रीट्वीट किया और उन्होंने अंग्रेजी टीम पर तंज कसते हुए प्रतिक्रिया व्यक्त की।
सहवाग ने लिखा कि इंग्लैंड को शेफ की ज़रूरत एलेस्टेयर कुक के जाने के बाद पड़ी है लेकिन आईपीएल में इनकी ज़रुरत नहीं पड़ेगी।

आपको बता दें कि शेफ उमर मेज़ियान इससे पहले दिसंबर 2022 में टीम के साथ पाकिस्तान की यात्रा की थी, जब बेन स्टोक्स की टीम ने पाकिस्तान टीम का सफाया कर दिया था।सात सप्ताह की यात्रा के दौरान खिलाड़ियों को बीमार पड़ने से बचाने के लिए इंग्लैंड इस महीने के अंत में अपने स्वयं के शेफ को भारत दौरे पर ले जाएगा। द टेलीग्राफ ने एक रिपोर्ट में कहा, शेफ खिलाड़ियों के पोषण पर ध्यान रखने की कोशिश में 25 जनवरी को पहले टेस्ट से पहले हैदराबाद में टीम में शामिल होंगे।

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने भी इंग्लैंड टीम पर निशाना साधते हुए कहा कि अच्छा विचार है। मुझे यकीन है कि अधिकांश अंग्रेजी खिलाड़ी साल-दर-साल आईपीएल के लिए अपने शेफ भी लाते होंगे।

इंग्लैंड अपनी सीरीज की शुरुआत हैदराबाद में करेगा, उसके बाद विशाखापत्तनम, राजकोट, रांची और धर्मशाला में मैच होंगे। 2021 में आखिरी बार इंग्लैंड टीम ने भारत का दौरा किया था, और चेन्नई टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए शानदार शुरुआत की थी लेकिन उसके बाद भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए अगले तीनों टेस्ट में इंग्लैंड को हरा दिया। कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड को इस बार बेहतर परिणाम मिलने और इस जोड़ी के अजेय रिकॉर्ड को जारी रखने की उम्मीद होगी।

इंग्लैंड टीम को अब एक नए स्टाइल में देखा जा रहा है ब्रेंडन मैकुलम ने जबसे इंग्लैंड टीम की कोचिंग संभाली है तभी से इंग्लैंड क्रिकेट बैजबॉल स्टाइल में टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है और इसमें उन्हें काफी सफलता भी मिली है, लेकिन पिछले साल व्यस्त गर्मियों के दौरान, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज में 2-2 से बराबरी करने में संघर्ष किया था क्रिकेट एक्सपर्ट इंग्लैंड के बैजबॉल अप्रोच को तभी से भारतीय सरज़मीं पर देखना चाहते हैं। अब देखना काफी रोचक होगा कि भारतीय कंडीशंस में इंग्लैंड का बैजबॉल अप्रोच काम करता है या नहीं।

Advertisement
Next Article