India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs PAK Women's Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को दी शिकस्त, 7 विकेट से जीता पहला मुकाबला

01:01 AM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

IND vs PAK Women's Asia Cup: भारत और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच हुआ मुकाबला। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला श्रीलंका के रंगिरी दांबुला इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच को भारतीय महिला टीम ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। यह भारत और पाकिस्तान का महिला एशिया कप 2024 का पहला मुकाबला था। भारत ने अपनी शानदान गेंदबाजी के दम पर इस मुकाबले को अपने नाम किया है।

Highlights

 

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेजाबी करते हुए 19.2 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाए जवाब में भारतीय महिला टीम ने इस लक्ष्य को 35 गेंद बाकी रहते इस मुकाबले को अपने नाम किया। पाकिस्तान के लिए सिदरा अमीन ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। जबकि तूबा हसन व फातिमा हसन ने 22-22 रन की पारियां खेलीं। इन तीनों के अलावा कोई भी बैटर 20 रन की संख्या नहीं छू सकीं। मुनीबा अली 11, निदा डार 8, आलिया रियाज 6 और गुल फिरोजा 5 रन बनाकर आउट हुईं। भारत के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट झटके। रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और श्रेयांका पाटिल ने 2-2 विकेट लिए।

टीम इंडिया की ओपनर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को तूफानी शुरुआत दी। इन दोनों ने 9.3 ओवर में 85 रन बनाए। हालांकि, भारत की दोनों ही ओपनर इस मैच में अपना अर्धशतक नही बना पाए। स्मृति मंधाना ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंद पर 45 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं शेफाली वर्मा ने 29 गेंद पर 40 रन की पारी खेली। छी हेमलता ने 11 गेंद पर 14 रन बनाए। इन तीनों के आउट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर (5) और जेमिमाह रोड्रिगेज (3) ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचाया। भारत ने 14.1 ओवर में 3 विकेट खोकर यह मैच अपने नाम किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article