India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SA : केपटाउन टेस्ट के लिए आवेश खान भारतीय टीम स्क्वाड से जुड़े

03:01 PM Dec 29, 2023 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान को 3 जनवरी से केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे मैच के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

HIGHLIGHTS

आवेश ने 2022 में अपना वनडे और टी20 क्रिकेट में भी डेब्यू किया था। उन्हें अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किया गया है। शमी चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो चुके हैं। शमी का दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई प्रारंभिक टेस्ट टीम में नाम था। हालांकि बीसीसीआई की मेडिकल टीम की ओर से ऐसा नहीं हुआ और बाद में उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया। सेंचुरियन टेस्ट केवल तीन दिन में ही ख़त्म हो चुका है, इस मैच में भारतीय टीम काफी बुरी तरह हर गई, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को एक पारी और 32 रन से हार का सामना करना पड़ा, इस मैच के बाद बीसीसीआई ने प्रतिस्थापन की घोषणा की।

आवेश ने इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में तीन मैचों में छह विकेट लिए थे। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में, आवेश के नाम 38 मैचों में 149 विकेट हैं, जिसमें सात बार फाइव विकेट हॉल का कारनामा भी शामिल है।

IND vs SA दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम स्क्वाड : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, और आवेश खान

 

 

Advertisement
Next Article